नई दिल्ली,जेएनएन। मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का पलड़ा इस आइपीएल (IPL) में भारी लग रहा है। टीम के कई खिलाड़ी फॉर्म में हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए मुंबई को रोकना टेड़ी खीर साबित हो सकता है। चेन्नई के पास अगर महेंद्र सिंह धौनी हैं, तो मुंबई के पास हार्दिक पंड्या। दोनों ही हेलिकॉप्टर शॉट कमाल का खेलते हैं। वहीं, इस सीजन में खेले तीन मैचों में मुंबई की टीम ने चेन्नई को हराया है। मुंबई की टीम में कई मैच विनर हैं जो पासा पलट सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में जो चेन्नई को पस्त कर सकते हैं।

1. क्विंटन डी कॉक

मुंबई टीम की सबसे मजबूत कड़ी है उनकी सलामी बल्लेबाजी। रोहित शर्मा का बल्ला भले ही इस सीजन में न चला हो, लेकिन क्विंटन डी कॉक लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। क्विंटन इस सीजन में अबतक खेले 15 मैचों में 131 के स्ट्राइक रेट से 500 रन बना चुके हैं। टॉप स्कोरर की लिस्ट में वह चौथे नंबर पर मौजूद हैं।

2.सूर्यकुमार यादव

मुंबई की सबसे खास बात यह है कि उसके घरेलू खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सूर्यकुमार इनमें से एक हैं। वह इस सीजन में टीम को कई बार अकेले ही मैच जिता चुके हैं। पहले क्वालीफायर में चेन्नई के खिलाफ भी वह यह कारनामा कर चुके हैं। इस सीजन सूर्यकुमार के नाम 15 मैचों में 409 रन दर्ज हैं। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल है।

3.जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह मुंबई पेस अटैक के प्रमुख गेंदबाज हैं। वह न सिर्फ शुरू के ओवर्स में ही अच्छी गेंदबाजी करते हैं, बल्कि डेथ ओवर्स में भी कहर बरपाते हैं। बुमराह इस सीजन लगातार टीम के लिए विकेट निकालते रहे हैं। इस सीजन वह अबतक 6.84 की इकोनॉमी से 17 विकेट ले चुकें हैं। पिछले मैच ने उन्होंने धौनी को भी रन बनाने से रोक दिया था।

4. लसिथ मलिंगा

मुंबई के पास दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। अगर आप बुमराह से बच गए, तो मलिंगा कहर बरपाने लगते हैं। इस सीजन मलिंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। हालांकि, उनकी गति में थोड़ी कमी जरूर आई है पर वह लगातार विकेट ले रहे हैं। इस सीजन वह अबतक खेले 11 मैचों में 15 विकेट चटक चुके हैं।

5.हार्दिक पंड्या

धौनी को अगर किसी बल्लेबाज से सबसे ज्यादा खौफ लग रहा है तो,वह हार्दिक पंड्या हैं। इस साल हार्दिक को रोकना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है। उनका हेलीकॉप्टर धौनी के खिलाफ भी चल सकता है। हार्दिक इस सीजन में 193 की स्ट्राइक रेट से 386 रन बना चुके हैं। इन पारियों में कुल 26 छक्के शामिल हैं। हार्दिक गेंद से भी टीम को योगदान देते हैं। वह अबतक खेले 15 मैचों में 14 विकेट भी ले चुके हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021