Move to Jagran APP

CSK vs GT Playing 11: गुजरात-चेन्‍नई की भिड़ंत आज, हार्दिक और धोनी इस Playing 11 के साथ संभाल सकते हैं मैदान

CSK vs GT Playing 11 IPL 2023 गुजरात और चेन्‍नई के बीच आईपीएल 2023 का उद्घाटन मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 30 Mar 2023 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 10:11 AM (IST)
CSK vs GT Playing 11: गुजरात-चेन्‍नई की भिड़ंत आज, हार्दिक और धोनी इस Playing 11 के साथ संभाल सकते हैं मैदान
IPL 2023 CSK vs GT Playing 11: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स, फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 CSK vs GT Playing 11: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 31 मार्च को धोनी और हार्दिक पांड्या एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। आईपीएल 2023 (IPL 2023) का पहला मैच गुजरात टाइटन्स (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। पिछले सीजन में दोनों टीमें दो बार भिड़ चुकी हैं। दोनों ही बार गुजरात ने बाजी मारी है। इस बार दोनों ही टीमें आंकड़े बदलने को देखेंगी।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स, सीएसके के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी। हालांकि, यह आसान नहीं होगा, क्योंकि अनुभवी धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने एक मजबूत टीम बनाई है। गुजरात के पास भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो मैच का रूख कभी भी बदल सकते हैं। गुजरात ने जहां केन विलियमसन को मिनी ऑक्शन में खरीदा है तो वहीं, सीएसके ने बेन स्टोक्स को अपने खेमे में शामिल किया है।

केन विलियमसन के अनुभव का मिलेगा फायदा

गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शतक जड़ चुके हैं। पिछले सीजन में भी गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। केन विलियमसन के आने से टॉप ऑर्डर को बल मिला है। मध्यक्रम में डेविड मिलर, मैथ्यू वेड और राहुल तेवतिया मौजूद हैं। गेंदबाजी लाइन-अप में शमी और अल्जारी जोसेफ जैसे घातक गेंदबाज हैं तो स्पिन में राशिद खान लीड कर सकते हैं।

बेन स्टोक्स के आने से चेन्नई हुई मजबूत

बता चेन्नई कि करें तो पिछला सीजन सीएसके के फैंस के लिए अच्छा नहीं रहा। टीम 9वें स्थान पर रही। इस बार धोनी की अगुवाई में टीम टूर्नामेंट जीतना चाहेगी। टीम को ऋतुराज और डेवोन कॉनवे ताबड़तोड़ शुरुआत देने में माहिर हैं। नंबर 2-3 और चार पर अंबाती रायडू, मोईन अली और शिवम दूबे मौजूद हैं। मध्यक्रम में कप्तान धोनी और जडेजा मैच का रूख बदलने में सक्षम हैं। बेन स्टोक्स के आने से सीएसके को और मजबूती मिली है। देखना दिलचस्प होगा कि बेन स्टोक्स किस नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं।

गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग 11: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11: डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, शिवम दूबे, अंबाती रायडू, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, महेश तीक्षणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.