Move to Jagran APP

CSK vs GT: बारिश ने बढ़ा दी CSK की चिंता, DLS आया तो क्या होगा चेन्नई के लिए टारगेट स्कोर; यहां जानें सब कुछ

IPL 2023 CSK vs GT Final दूसरे पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बारिश आई। हालांकि ग्राउंड को सुखाने में टाइम लग रहा है। अंपायर्स 1045 बजे पर मैदान का निरीक्षण करेंगे। अगर मैच तय समय पर नहीं शुरु होता तो ओवरों में कटौती हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Mon, 29 May 2023 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 11:05 PM (IST)
CSK vs GT: बारिश ने बढ़ा दी CSK की चिंता, DLS आया तो क्या होगा चेन्नई के लिए टारगेट स्कोर; यहां जानें सब कुछ
IPL 2023 CSK vs GT धोनी ने शुभमन गिल को किया स्टम्प।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। 2023 IPL Final CSK vs GT DLS Rule, Chennai Target Prediction:  चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल में खेला जा रहा है। मैच 28 मई को प्रस्तावित था, लेकिन बारिश होने के चलते मैच रिजर्व डे में खेला जा रहा है। हालांकि, दूसरी पारी में बारिश के चलते मैच रोका गया है। फिलहाल, बारिश रुक गई है ग्राउंड स्टाफ आउट फील्ड को सुखा रहे हैं।

prime article banner

गौरतलब हो कि चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। ऋद्धिमान साहा ने 54 रन बनाए। वहीं, साईं सुदर्शन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद पर 96 रन की पारी खेली। चेन्नई ने आज खराब फील्डिंग की।

अंपायर्स ने किया मैदान का निरीक्षण

बता दें कि दूसरे पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बारिश आई। थोड़ी देर बाद बारिश रुक गई, लेकिन ग्राउंड को सुखाने में टाइम लग रहा है। अंपायर्स ने मैदान का निरीक्षण किया है। अगर मैच तय समय पर नहीं शुरु होता तो ओवरों में कटौती हो सकती है। अंपायर्स DLS नियम के तहत चेन्नई के लिए लक्ष्य निर्धारित करेंगे। अगर ऐसा होता है तो आइए जानते हैं कितने ओवर में चेन्नई को कितने रनों का लक्ष्य चेज करना होगा।

ओवर की कटौती होने पर चेन्नई के लिए लक्ष्य

5 ओवर का खेल होने पर चेन्नई को 66 रन बनाने होंगे

10 ओवर का मैच होने पर चेन्नई को 123 रन बनाने होंगे

15 ओवर के मैच पर 171 रन का लक्ष्य चेज करना होगा।

DLS नियम के तहत मैच में बने रहने के लिए चेन्नई को पांच ओवर में बेहतरीन खेल दिखाना होगा। अगर चेन्नई पांच ओवर में कोई विकेट नहीं गंवाती है तो उसके 43 रन होने चाहिए। अगर, चेन्नई पांच ओवर में एक विकेट खोकर 49 रन बनाती है तभी वह मैच में बनी रहेगी। इसके अलावा चेन्नई दो विकेट खो देता और इस दौरान पांच ओवर में उसके 56 रन ही बने हैं तो भी चेन्नई गुजरात से पीछे नहीं रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.