Move to Jagran APP

IPL 2022: राहुल त्रिपाठी सहित इन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के लिए यादगार रहा आइपीएल 2022 का सीजन

इंडियन प्रीमियर लीग में भले ही इन टीमों का सफर लीग स्टेज में ही खत्म हो गया हो लेकिन इन टीमों के खिलाड़ियों के लिए ये सीजन हमेशा के लिए यादगार हो गया। इसमें पहली बार आइपीएल खेल रहे तिलक वर्मा का भी नाम है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 10:19 AM (IST)
IPL 2022: राहुल त्रिपाठी सहित इन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के लिए यादगार रहा आइपीएल 2022 का सीजन
आइपीएल 2022 में सफल रहे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का लीग स्टेज मैच खत्म हो चुके हैं। हर बार की तरह इस बार भी आइपीएल में कुछ युवा अनकैप्ड खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से इस आइपीएल को यादगार बना दिया। इन खिलाड़ियों में सबसे ऊपर हैं मुंबई इंडियंस के लिए पहली बार आइपीएल खेल रहे तिलक वर्मा जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से न केवल अपनी एक अलग पहचान बनाई बल्कि जब रोहित शर्मा और काइरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाज रन के लिए संघर्ष कर रहे तब मुंबई के लिए हर मैच में रन बनाया।

prime article banner

तिलक वर्मा- उनकी टीम मुंबई के लिए यह सीजन भले ही सबसे खराब रहा लेकिन जब बात तिलक वर्मा की बल्लेबाजी की होगी तो वो इस सीजन को कभी भी भूल नहीं पाएंगे। तिलक वर्मा ने इस सीजन में मुंबई के लिए 14 मैचों में 36.09 की औसत और 131.02 की स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 61 रन था।

अभिषेक वर्मा-सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह सीजन उतना खास नहीं रहा लेकिन इस सीजन में केन विलियमसन के खराब फार्म में होने के कारण बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अभिषेक शर्मा ने संभाली। अभिषेक शर्मा ने 14 मैचों में 30.42 की औसत और 133.12 की औसत से 426 रन बनाए। उनकी टीम हैदराबाद ने इस सीजन को 14 मैचों में 6 जीत के साथ खत्म किया।

राहुल त्रिपाठी- सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मध्यक्रम की जान रहे राहुल त्रिपाठी ने भी इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। सीजन के पहले हाफ में जब हैदराबाद की टीम लगातार 5 मैच जीतकर तेजी से प्लेआफ की ओर बढ़ रही थी तो उस वक्त त्रिपाठी शानदार फार्म में चल रहे थे। त्रिपाठी ने 158.23 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 14 मैचों में 413 रन बनाए। हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली।

उमरान मलिक- इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भले ही लीग स्टेज में बाहर हो गई हो लेकिन इस टीम के गेंदबाज उमरान मलिक के लिए यह सीजन यादगार हो गया। उन्होंने इस सीजन में 14 मैचों में 22 विकेट लेकर अपनी रफ्तार से सनसनी मचा दी। उन्होंने 9.03 की इकोनामी से गेंदबाजी करते हुए 22 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन के दम पर पर टीम इंडिया में भी जगह मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.