Move to Jagran APP

IPL 2022 RCB vs RR Qualifier 2: राजस्थान और बैंगलोर के बीच होने वाले क्वालीफायर 2 के मैच में इन 6 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर 2 के मुकाबले में राजस्थान और बैंगलोर की टीम आमने-सामने होगी। इस मैच में इन खिलाड़ियों पर अपनी टीम को मैच जीताने की जिम्मेदारी होगी। जोस बटलर और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों पर नजर होगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 09:38 AM (IST)
IPL 2022 RCB vs RR Qualifier 2: राजस्थान और बैंगलोर के बीच होने वाले क्वालीफायर 2 के मैच में इन 6 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
युजवेंद्र चहल, जोस बटलर और विराट कोहली (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। लीग स्टेज के आखिरी मैच और एलिमिनेटर में जीत दर्ज कर क्वालीफायर 2 में जगह बनाने वाली आरसीबी की टीम के पास 2016 के बाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचने का मौका है जबकि दूसरी तरफ गुजरात के खिलाफ अपना क्वालीफायर मुकाबला हार चुकी राजस्थान के पास भी फाइनल में पहुंचकर दूसरी बार ट्राफी जीतने का मौका होगा। राजस्थान ने लीग मैच में आरसीबी को हराया था और एक बार फिर उसके पास आरसीबी के खिलाफ उसी प्रदर्शन को दोहराने का मौका होगा। यदि आरसीबी के सामने राजस्थान की टीम को अपना दम दिखाना है तो बहुत हद तक इन तीन खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

loksabha election banner

जोस बटलर- लगातार कुछ मैचों में बल्ले से बड़ी पारी न खेलने वाले बटलर ने क्वालीफायर 1 के मुकाबले में गुजरात के खिलाफ 89 रनों की पारी खेली थी। हालांकि टीम 188 रन के स्कोर को डिफेंड करने में नाकाम रही लेकिन बटलर के बल्ले से दोबारा रन निकलना राजस्थान के लिए अच्छी बात है और क्वालीफायर 2 में भी उनसे टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

संजू सैमसन- कप्तान संजू सैमसन ने इस पूरे लीग में 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। पिछले मैच में उन्होंने 26 गेंदों पर 47 रन की पारी खेलकर बटलर का अच्छा साथ दिया था। टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। हालांकि हसरंगा के खिलाफ सैमसन का रिकार्ड खराब रहा है।

युजवेंद्र चहल- पर्पल कैप की सूची में टाप पर चल रहे चहल ने आइपीएल में कोहली के खिलाफ ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। ऐसे में यदि वो कोहली और फाफ डु प्लेसिस को आउट करने में कामयाब हो जाते हैं तो आरसीबी के लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा।

दूसरी तरफ आरसीबी की तीन खिलाड़ियों पर नजर डालें जिनपर इस मैच में टीम को जीत दिलाने का दारोमदार होगा तो वो खिलाड़ी है विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और हर्षल पटेल।

विराट कोहली- एलिमिनेटर में भले विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में असफल रहे थे बावजूद इसके बड़े मैचों में उनका अनुभव टीम को फायदा पहुंचा सकता है। हालांकि जब लीग में दोनों टीमें भिड़ी थी तो कोहली केवल 9 रन ही बना पाए थे।

फाफ डु प्लेसिस- डु प्लेसिस को इस मैच में कप्तानी पारी खेलनी की जरूरत होगी। लीग मैच में वो राजस्थान के खिलाफ केवल 23 रन ही बना पाए थे। ऐसे में आरसीबी के लिए इस बड़े मैच में उनसे टीम को कप्तानी पारी की उम्मीद होगी।

हर्षल पटेल- गेंदबाजी में हर्षल पटेल पर बहुत हद तक आरसीबी की गेंदबाजी निर्भर करती है। जब टीम को जरुरत होती है हर्षल पटेल ने टीम को विकेट दिलाई है। एक बार फिर से हर्षल पटेल के ऊपर टीम को जल्दी विकेट दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

इन खिलाड़ियों के अलावा पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले रजत पाटीदार पर भी सबकी नजर होगी। उन्होंने एलिमिनेटर में जिस तरह से आरसीबी की नैय्या पार लगाई थी, टीम को एक बार फिर उनसे ऐसी ही उम्मीदें होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.