नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। 

वर्तमान में इस सूची में एक बार फिर से राजस्थान रायल्स के गेंदबाज युजवेंद्रा सिंह चहल पर्पल कैप की रेस में पहले नंबर पर आ गए हैं। सीएसके के खिलाफ दो विकेट लेने का बाद उनके विकेट की संख्या 26 हो गई है। चहल ने 14 लीग मैचों में अब तक कुल 24 विकेट लिए हैं। वहीं वानिंदू हसरंगा अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं और उनके अब 14 मैचों में 24 विकेट हैं, लेकिन इकोनामी के मामले में हसरंगा चहल से बेहतर हैं। 

दिल्ली के खिलाफ मैच में 1 विकेट लेकर कगिसो रवाडा ने अपने विकटों की संख्या 22 कर लिया है और फिलहाल वो तीसरे नंबर पर हैं। पहली बार इस सूची में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने टाप 4 में जगह बना ली है। मुंबई के खिलाफ मैच में एक बार फिर से उनकी रफ्तार का कहर दिखा और उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट लिए और अपने विकटों की संख्या को 21 पहुंचा दिया। 

उनके इस प्रदर्शन से दिल्ली के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। पंजाब के खिलाफ दो विकेट झटकने के बाद अब उनके खाते में 20 विकेट हो गए हैं। राशिद खान अब छठे नंबर पर आ गए हैं और उनके 18 विकेट हैं तो वहीं हर्षल पटेल सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। 

8वें स्थान पर 14 मैचों में 18 विकेट लेकर मो. शमी आ गए हैं तो वहीं टी नटराजन के नाम पर 11 मैचों में 18 विकेट हैं और वो नौवें स्थान पर हैं। 

IPL Point table: चेन्नई की लगातार हार के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव, टाप पर है ये टीम

अब दसवें नंबर पर आवेश खान की एंट्री हो गई है और उन्होंने 12 मैचों में अब तक 17 विकेट लिए हैं जबकि उनका बेस्ट प्रदर्शन 24 रन देकर 4 विकेट रहा है। 

Edited By: Sameer Thakur