नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क IPL Points table: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की पहली तीन टीमों के नाम का फैसला हो चुका है। शुक्रवार को राजस्थान रायल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करते हुए टाप दो में जगह पक्की कर ली। इस जीत के बाद लखनऊ की टीम को नुकसान हुआ और वह दूसरे से खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गई। इसका मतलब है कि क्वालीफायर 1 में पहले स्थान पर चल रही गुजरात और दूसरे नंबर पर पहुंची राजस्थान के बीच मुकाबला होगा। 

गुजरात की टीम 20 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के टाप पर है। इस सीजन में वो प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। राजस्थान की टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करते हुए 18 अंक हासिल किए। लखनऊ की टीम के पास भी 18 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट राजस्थान का बेहतर है जिसकी वजह से वह दूसरे और केएल राहुल तीसरे नंबर पर फिसल गई। 

गुजरात को हराकर आरसीबी की टीम टाप चार में पहुंचने में जरूर कामयाब हुई लेकिन शनिवार शाम दिल्ली और मुंबई के बीच होने वाले मुकाबले पर उसकी नजर रहेगी। इस मैच से ही यह तय होगा की वो प्लेआफ में जगह बनाएगी या नहीं। लखनऊ के चार नंबर पर आने के बाद दिल्ली की टीम 5वें नंबर पर पहुंच गई। फिलहाल टीम के खाते में 14 अंक हैं। छठे नंबर पर कोलकाता की टीम है जो पहले ही आइपीएल से बाहर हो चुकी है। टीम ने 12 अंकों के साथ अपनी इस सीजन को खत्म किया है। 

7वें नंबर पर पंजाब की टीम है जिसके खाते में 12 अंक है और उसे अभी अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना है। हालांकि आरसीबी के जीतने के बाद पंजाब की टीम आइपीएल से बाहर निकल चुकी है और आखिरी मैच उसके लिए महज एक औपचारिकता है। 8वें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है जो अपने आखिरी लीग मैच में केन विलियमसन के बिना उतरेगी। यह टीम भी प्लेआफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

9वें और 10वें नंबर पर क्रमश: चेन्नई और मुंबई की टीमें हैं। चेन्नई 13 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर 9वें नंबर पर जबकि मुंबई की टीम 13 मैचों में 6 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है। पहली बार ऐसा हुआ है कि प्लेआफ में चेन्नई और मुंबई की टीमें नहीं हैं।

Koo App

KL Rahul’s Lucknow Supergiants at No.1 in the points table of IPL 2022. #ipl2022🏆 #klrahul #lsg,

View attached media content

- Abhishek Giri (@Abhishekgiri18) 8 May 2022

Edited By: Viplove Kumar