नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल सीजन 2022 के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। इस सीजन में अब तक कुल 69 मैच खेले जा चुके हैं और इन मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में शामिल सभी बल्लेबाज प्लेआफ में भी खेलने उतरने वाले हैं। ऐसे में सभी अपने अपने स्कोर में जितना हो उतना इजाफा करना चाहेंगे। इस वक्त पहले नंबर पर राजस्थान रायल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर हैं। वो आरेंज कैप की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं। बटलर ने अब तक 14 मैचों में 48.38 की औसत से 629 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल है। 

दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल मौजूद हैं जिन्होंने अब तक खेले 14 लीग मैचों में 48.82 की औसत से 537 रन बनाए हैं। केएल राहुल भी इस सीजन में अब तक दो शतक लगा चुके हैं। तीसरे नंबर पर इस सीजन में 140 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलने वाले लखनऊ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विवंटन डिकाक ने जगह बना ली रखी है। अब उनके खाते में 14 मैचों में 502 रन हैं।

IPL Playoffs 2022: जानिए प्लेआफ का पूरा शेड्यूल, कब किस टीम से होगा किसका सामना

गुजरात के खिलाफ 44 रन की पारी खेलने वाले आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने चौथे नंबर पर जगह बना ली है और अब उनके खाते में 443 रन हो गए हैं। दिल्ली के ओपनर डेविड वार्नर 5वें नंबर पर खिसक गए हैं और उनकी टीम भी प्लेआफ की रेस से बाहर है। उनके खाते में 432 रन है और उन्होंने 12 मैच खेले हैं। पंजाब के ओपनर शिखर धवन छठे स्थान पर खिसक हैं। अपने रनों की संख्या को 421 से आगे बढ़ाने आज वो हैदराबाद के खिलाफ लीग का आखिरी मुकाबला खेलेंगे। 7वें नंबर पर मुंबई के इशान किशन पहुंच गए हैं जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ इस सीजन के अपने आखिरी मैच में 48 रन की पारी खेल कुल अंकड़े को 418 रनों तक पहुंचाया।

8वें नंबर पर गुजरात के कप्ताना हार्दिक पांड्या हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में उन्होंने 62 रनों की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 413 कर लिया था। 9वें नंबर पर लखनऊ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा हैं जिनके खाते में 14 मैचों में 406 रन है। लिस्ट में इस वक्त आखिरी स्थान गुजरात के शुभमन गिल का है जिन्होंने 14 लीग मैच में 403 रन बनाए हैं।

Edited By: Viplove Kumar