Move to Jagran APP

LSG vs RCB IPL 2022: अपनी टीम की इस गलती पर गुस्से में दिखे कप्तान केएल राहुल, बताया क्यों RCB से हारे

LSG vs RCB IPL 2022 आरसीबी के खिलाफ लखनऊ की टीम को 14 रन से हार मिली और इस हार के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बताया कि उनकी टीम को किस बड़ी गलती का खमियाजा भुगतना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 02:13 PM (IST)
LSG vs RCB IPL 2022: अपनी टीम की इस गलती पर गुस्से में दिखे कप्तान केएल राहुल, बताया क्यों RCB से हारे
लखनऊ सुपर जाइंट्स आइपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने से चूक गई (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 13.1 ओवर मे 4 विकेट पर 115 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद इस टीम के बल्लेबाज रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने गजब का गेयर बदला और 20 ओवर में 4 विकेट पर टीम के स्कोर को 207 रन पर पहुंचा दिया। आरसीबी की तरफ से रजत पाटीदार की बल्लेबाजी ऐसी रही जिसे लंबे वक्त तक याद रखा जाएगा और पहले उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और फिर 54 गेंदों पर 7 छक्के व 12 चौकों की मदद से नाबाद 112 रन की पारी खेली। वहीं दिनेश कार्तिक ने भी उनका पूरा साथ निभाया और 23 गेंदों पर 1 छक्का और 2 चौकों की मदद से नाबाद 37 रन की जोरदार पारी खेली। 

loksabha election banner

केएल राहुल ने बताया, खराब फील्डिंग की वजह से हारे

आरसीबी के 207 रन के जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन की बना पाई और उसे 14 रन से हार मिली। इस हार के बाद लखनऊ का आइपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया और ये टीम प्लेआफ से बाहर हो गई। टीम की हार के बाद केएल राहुल निराश नजर आए और अपनी टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बताया। केएल राहुल ने साफ तौर पर कहा कि हमने खराब फील्डिंग की और इसका खमियाजा हमें भुगतना पड़ा। 

उन्होंने कहा कि हमने आसान कैच ड्राप किए। आपके बता दें कि रजत पाटीदार जब दो रन पर खेल रहे थे तभी उनका एक कैच ड्राप हुआ था और इसके बाद एक बार फिर से उनका कैच लखनऊ के फील्डर ने छोड़ा था तब वो 70 रन से ऊपर खेल रहे थे। केएल राहुल ने कहा कि रतज पाटीदार की पारी ने बहुत बड़ा अंतर पैदा कर दिया और जब किसी टीम के टाप तीन में से कोई बल्लेबाज शतक लगाता है तो फिर उस टीम के जीतने के मौके होते हैं। यही नहीं आरसीबी की फील्डिंग भी अच्छी रही जबकि हमने बेहद खराब फील्डिंग की। 

केएल राहुल ने कहा कि ये नई फ्रेंचाइजी है और हमने बहुत सारी गलतियां की है और हर टीम ऐसा करती है। हमारी टीम युवा है और सब अपनी गलतियों से सीखेंगे और फिर अच्छी वापसी करेंगे। मोहसिन खान ने दिखाया कि उनके पास कितना शानदार हुनर है और कितने शानदार प्लेयर हैं। जैसे-जैसे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा उनकी गेंदबाजी और अच्छी होती चली जाएगी। उम्मीद है कि वो अगले सीजन तक और ज्यादा बेहतर हो जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.