राज्य ब्यूरो, कोलकाता। IPL 2022: ईडन गार्डेंस स्टेडियम में 24 व 25 मई को होने वाले आइपीएल के क्वालीफायर-1 व एलिमिनेटर मैचों के आयोजन में 'कालबैसाखी' खलल डाल सकती है। कोलकाता समेत बंगाल के विभिन्न जिलों में पिछले कुछ दिनों से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है, जिसके अगले कुछ दिनों तक जारी रहने का पूर्वानुमान है। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ्र से लेकर बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) तक के अधिकारी चिंतित हैं।

कोलकाता में शनिवार शाम आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश हुई, जिसमें ईडन गार्डेंस के प्रेस बाक्स के शीशे टूट गए। ग्राउंड पर बिछा कवर भी उड़ गया, जिससे मैदान गीला हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली तूफान थमने के तुरंत बाद स्टेडियम पहुंचे और तूफानी बारिश से हुई क्षति का मुआयना किया। उन्होंने कैब के अधिकारियों को तुरंत प्रेस बाक्स की मरम्मत करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि बंगाल में इस समय कालबैसाखी पूरी तरह सक्रिय है। इसके प्रभाव से आंधी-तूफान के साथ बारिश होती है। ईडन गार्डेंस में तीन साल बाद आइपीएल के मैच होने जा रहे हैं और कोरोना काल के बाद पहली बार स्टेडियम दर्शकों से पूरी तरह भरा रहेगा। मैच के सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

आपको बता दें कि आइपीएल 2022 के दो प्लेआफ मुकाबले कोलकात में खेले जाएंगे। इसमें 24 मई को गुजरात टाइंटस और राजस्थान रायल्स के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। इसके बाद 25 मई को एलिमिनेटर मैच होगा जिसमें लखनऊ सुपर जाइंट्स का सामना दिल्ली या फिर आरसीबी दोनों में से किसी एक के साथ होगा जो प्लेआफ में पहुंचेगी। वहीं इसके बाद अन्य दो प्लेआफ के मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे जिसमें क्वालीफायर दो और फाइनल मुकाबले शामिल हैं। दूसरा क्वालीफायर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर 27 मई को खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच 29 मई को होगा। 

Edited By: Sanjay Savern