Move to Jagran APP

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल की जंग में कैसी होगी राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

IPL 2022 Final playing xi Prediction for RR राजस्थान के पास बटलर और यशस्वी की धमाकेदार ओपनिंग जोड़ी है। पावरप्ले में ये दोनों ही तूफानी बल्लेबाजी कर ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ विरोधी टीम पर करारा वार करते हैं। यह जोड़ी गुजरात के गेंदबाजों का कड़ा इम्तिहान ले सकती है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 06:12 PM (IST)
IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल की जंग में कैसी होगी राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन
राजस्थान रायल्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 15वां सीजन बेहद यादगार होने जा रहा है। टूर्नामेंट को पहली बार जीतने वाले कप्तान शेन वार्न की टीम एक बार फिर खिताब के करीब पहुंची है। इसी साल टीम ने अपने महान कप्तान और बेहतरीन मेंटोर को खोया है जिसे ट्राफी जीतकर टीम श्रद्धांजलि देना चाहेगी। आज के मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद कम ही है।

loksabha election banner

ओपनिंग में बटलर और यशस्वी

राजस्थान के पास जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की धमाकेदार ओपनिंग जोड़ी है। पावरप्ले में ये दोनों ही तूफानी बल्लेबाजी कर ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ विरोधी टीम पर करारा वार करते हैं। यह जोड़ी गुजरात के गेंदबाजों का कड़ा इम्तिहान ले सकती है।

मिडिल आर्डर में कप्तान संजू सैमसन को आज इस फाइनल के अहम मुकाबले में बड़ी पारी खेलनी होगी। कप्तान शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन लगातार बड़ा स्कोर नहीं कर रहे। देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग दो प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिनपर आज सबकी नजर रहेगी। मुश्किल में अच्छी पारी खेल टीम के लिए काम आ सकते हैं ये दोनों।

टीम के पास शिमरोन हेटमायर जैसा तूफानी बल्लेबाज है जो निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ रन बना सकता है। इस सीजन में आर अश्विन को भी टीम ने बतौर पिच हिटर उतारा है और यह प्रयोग सफल भी रहा है।

गेंदबाजी दमदार

टीम के पास अश्विन और चहल जैसे दो धुरंधर स्पिनर हैं। चहल इस सीजन लगातार पर्पल कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं इस वक्त भी वह बैंगलोर के हसरंगा के साथ विकटों के मामले में बराबर खड़े हैं। गुजरात के लिए वह जरूर मुसीबत बन सकते हैं। तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट के पास पावरप्ले में विकेट चटकाने का अनुभव है। वही प्रसिद्ध कृष्णा ने भी काफी शानदार गेंदबाजी की है। पिछले मैच में उन्होंने विराट कोहली का अहम विकेट हासिल किया है। मैकाय ने लगातार टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की है और इस मैच में भी उनसे ऐसी ही उम्मीद होगी।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन 

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, ओबे मैकाय, प्रसिद्ध कृष्णा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.