Move to Jagran APP

IPL 2022 Final: फाइनल की जंग में राजस्थान के खिलाफ कैसी हो सकती है गुजरात की प्लेइंग इलेवन

IPL 2022 Final playing xi Prediction for GT गुजरात के लिए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर मैदान पर टीम को दमदार शुरुआत दिलाने के इरादे से उतरेगी। राजस्थान के गेंदबाजों के सामने इस जोड़ी का प्रदर्शन अहम होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 02:14 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 02:14 PM (IST)
IPL 2022 Final: फाइनल की जंग में राजस्थान के खिलाफ कैसी हो सकती है गुजरात की प्लेइंग इलेवन
IPL 2022 Final playing xi Prediction for GT vs RR (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में टूर्नामेंट के पहली बार शामिल की गई गुजरात टाइटंस ने लाजवाब खेल दिखाया है। टीम ने लीग स्टेज में धमाकेदार खेल दिखाते हुए 14 में से 10 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर रहते हुए प्लेआफ में जगह बनाई थी। टीम ने राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर 1 जीतकर फाइनल का टिकट पक्का किया। अब टीम का  इरादा अपने इस पहले फाइनल को जीतकर खिताब अपने नाम करने का है। 

loksabha election banner

ओपनिंग जोड़ी

गुजरात के लिए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर मैदान पर टीम को दमदार शुरुआत दिलाने के इरादे से उतरेगी। राजस्थान के गेंदबाजों के सामने इस जोड़ी का प्रदर्शन अहम होगा।

मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या और मिलर

टीम के मिडिल आर्डर में कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ डेविड मिलर और मैथ्यू वेड होंगे जिमके बल्ले से बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी। इस पूरे सीजन में कप्तान और मिलर ने अहम मौकों पर बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई है। ओपनिंग में फ्लाप होने के बाद नीचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए वेड अच्छे रहे हैं। बड़े मैच में इन तीनों ही बड़े खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी।

मैच फिनिशर

टीम के पास राहुल तेवतिया मैच फिनिशर के तौर पर मौजूद हैं। पिछले कुछ मुकाबलों में उन्होंने वैसा कुछ खास नहीं किया है लेकिन उनकी प्रतिभा से सभी वाकिफ हैं। राशिद खान भी बड़े हिट लगाने में माहिर हैं और मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

गेंदबाजी में दम

टीम के पास राशिद जैसा दमदार स्पिनर है तो वहीं मोहम्मद शमी जैसा अनुभवी तेज गेंदबाज। अल्जारी जोसेफ और यश दयाल की युवा जोड़ी राजस्थान के बल्लेबाजी क्रम का कड़ा इम्तिहान ले सकते हैं।

गुजरात की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मैथ्यू वेट, डेविड मिलर राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, यश दलाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.