Move to Jagran APP

IPL 2022 Final: अब तक हुए मुकाबलों में राजस्थान पर भारी पड़ी है गुजरात की टीम, जानें हेड टू हेड रिकार्ड

Gujrat vs Rajasthan Head To Head आइपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात और राजस्थान के बीच मुकाबला होना है। यह मुकाबला वर्ल्ड के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा जहां गुजरात की टीम अपने दर्शकों के सामने ट्राफी जीतने के इरादे से उतरेगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 10:45 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 10:45 AM (IST)
IPL 2022 Final: अब तक हुए मुकाबलों में राजस्थान पर भारी पड़ी है गुजरात की टीम, जानें हेड टू हेड रिकार्ड
संजू सैमसन के साथ हार्दिक पांड्या (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अहमदाबाद के ऐतिहासिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर पहली बार आइपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस और 14 साल बाद आइपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान की टीम ट्राफी के लिए आमने-सामने होगी। गुजरात की टीम जहां क्वालीफायर 1 में राजस्थान को 7 विकेट से हराकर यहां पहुंची है तो वहीं राजस्थान की टीम क्वालीफायर 1 हारने के बाद क्वालीफायर 2 में आरसीबी के खिलाफ 7 विकेट से आसान जीत दर्ज कर दूसरी बार फाइनल में पहुंची है।

loksabha election banner

दोनों टीमों ने लीग स्टेज में प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक और दो के तौर पर खत्म किया था जिससे पता चलता है कि दोनों टीमों में अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ-साथ शानदार फिनिशर भी मौजूद हैं। राजस्थान में फिनिशर के तौर पर शिमरोन हेटमायर हैं तो गुजरात में राहुल तेवतिया ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाई है। पहली बार आइपीएल खेल रही गुजरात ने जिस तरह की क्रिकेट खेली है वो काबिलेतारीफ है।

राजस्थान और गुजरात हेड टू हेड मुकाबले

ये दोनों टीमें इस सीजन में दो बार आपस में भिड़ी हैं और दोनों ही बार बाजी गुजरात टाइटंस के हाथ लगी है। लीग स्टेज में दोनों टीमों के बीच एक ही मुकाबला हुआ था जबकि दूसरा मुकाबला प्लेआफ का था जो 24 मई को खेला गया था।

लीग स्टेज में गुजरात और राजस्थान

लीग स्टेज में दोनों टीमें डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने आई थी जहां गुजरात ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 87 रन की पारी खेलते हुए राजस्थान के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना पाई। इस मैच में लाकी फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए थे।

क्वालीफायर 1 में गुजरात और राजस्थान

ये दोनों टीमें दूसरी बार क्वालीफायर 1 में भिड़ी जहां गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। गुजरात के सामने इस मैच में 189 रनों का लक्ष्य था। यहां जीत के हीरो रहे डेविड मिलर जिन्होंने 38 गेंदों पर 68 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई। उन्होंने जीत के लिए जरूरी आखिरी ओवर में 16 रन, 3 छक्के मारकर बना दिए।

अब फाइनल मुकाबले में दोनों टीमें तीसरी बार आमने-सामने होगी। इस मैच में राजस्थान की टीम पिछली दो हारों का बदलना लेने की कोशिश करेगी लेकिन शानदार फार्म में चल रही गुजरात के सामने यह आसान नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.