Move to Jagran APP

टी-नजराजन की जगह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में आया ये खिलाड़ी, जम्मू-कश्मीर के लिए खेले हैं मुकाबले

IPL 2021 Umran Malik joins Sunrisers Hyderabad इंडियन प्रीमियर लीग 14 के दूसरे चरण में टी नटराजन के फिट होकर वापसी करने तक जम्मु कश्मीर की टीम की तरफ से लिस्ट ए और टी20 मुकाबले खेलने वाले उरमान को शामिल किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 05:54 PM (IST)
टी-नजराजन की जगह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में आया ये खिलाड़ी, जम्मू-कश्मीर के लिए खेले हैं मुकाबले
सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में पहले मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जारदार झटका लगा। टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से बाहर हो गए। क्वारंटाइन की अवधि पूरा करने तक वह टीम के साथ नहीं हो पाएंगे। टीम ने उनकी जगह पर जम्मू कश्मीर की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले उरमान मलिक को शामिल किया है।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुक्रवार को कोरोना सक्रमित हुए गेंदबाज नटराजन की जगह पर उनके फिट होने तक रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। आइपीएल 2021 में उनके फिट होकर वापसी करने तक जम्मु कश्मीर की टीम की तरफ से लिस्ट ए और टी20 मुकाबले खेलने वाले उरमान को शामिल किया है। टीम के साथ अब तक वह बतौर नेट गेंदबाज जुडे हुए थे। इस गेंदबाज के नाम पर घरेलू क्रिकेट में महज चार विकेट हैं।

आइपीएल के नियम के मुताबिक शार्ट टर्म रिप्लेस्मेंट के तौर पर किसी भी खिलाड़ी को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है। यह अवधि तब तक की होती है जब तक की जिस खिलाड़ी की जगह पर रिप्लेस्मेंट लिया गया है वह बायो बबल में वापस नहीं लौट आता है। ऐसे में जब तक नटराजन फिट होकर हैदराबाद की टीम के साथ नहीं जुड़े जाते तब तक उनकी जगह मलिक ले सकते हैं।  

22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से ठीक पहले नटराजन के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर आई थी। बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि घबराने जैसा कोई बात नहीं है। जितने भी टीम के सदस्य नटराजन के संपर्क में आए थे उन सभी के आरटीपीसीआर टेस्ट नेगेटिव हैं। उनके साथ बेहद नजदीकी संपर्क में आए छह सदस्यों को भी आइसोलेट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.