Move to Jagran APP

IPL 2021 डायरी: कप्तान रिषभ पंत समेट दिल्ली कैपिटल्स के सात खिलाड़ी इंग्लैंड से दुबई पहुंचे

IPL 2021 दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी आइपीएल के लिए रविवार को यूएई पहुंच गए। फ्रेंचाइजी ने यह जानकारी दी। यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों में रिषभ पंत रविचंद्रन अश्विन अजिंक्य रहाणे इशांत शर्मा अक्षर पटेल पृथ्वी शा और उमेश यादव शामिल रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 07:39 PM (IST)
IPL 2021 डायरी: कप्तान रिषभ पंत समेट दिल्ली कैपिटल्स के सात खिलाड़ी इंग्लैंड से दुबई पहुंचे
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी आइपीएल के लिए रविवार को यूएई पहुंच गए। फ्रेंचाइजी ने यह जानकारी दी। यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों में रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, पृथ्वी शा और उमेश यादव शामिल रहे। इन सभी का यहां पहुंचने पर कोविड-19 परीक्षण किया गया।

prime article banner

आइपीएल नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को छह दिन के कड़े क्वारंटाइन से गुजरना होगा और इस दौरान तीन बार उनका परीक्षण होगा। इसके बाद ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स टीम के बाकी सदस्यों से जुड़ पाएंगे, जो पहले ही बायो-बबल का हिस्सा हैं। पिछले साल दिल्ली की टीम आइपीएल में उप विजेता रही थी। उसे फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पहले चरण से सीखे सबक का इस्तेमाल करना चाहते हैं मनन

दुबई, प्रेट्र। आइपीएल के पहले चरण में मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहने से निराश राजस्थान रायल्स के बल्लेबाज मनन वोहरा का लक्ष्य इससे सीखे सबक का इस्तेमाल यूएई में 19 सितंबर से बहाल हो रहे सत्र में इस्तेमाल करने पर है।

चंडीगढ़ के 28 साल के मनन बायो-बबल में कोविड-19 के कई मामले आने के कारण मई में आइपीएल के निलंबित होने से पहले चार मैचों में सिर्फ 42 रन बना पाए थे। मनन ने कहा, 'मैं थोड़ा निराश था, क्योंकि मैंने महसूस किया कि मैं शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया, हालांकि इसका मतलब है कि इससे मुझे काफी कुछ सीखने को मिला और मैं दूसरे चरण के लिए तैयार हूं।' अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे मनन ने कहा कि समय आ गया है कि आइपीएल का पहला टूर्नामेंट जीतने वाली राजस्थान रायल्स की टीम एक बार फिर खिताब जीते और टी-20 लीग में उतरने से पहले वे आत्मविश्वास से भरे हैं।

राष्ट्रीय टीम की मदद करना चाहते हैं शाकिब और मुस्तफिजुर

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश के नंबर एक क्रिकेटर शाकिब अल हसन का मानना है कि आइपीएल टीमों के ड्रेसिंग रूम में उनकी और राष्ट्रीय टीम के उनके साथी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की मौजूदगी से ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप में उनके देश की टीम को मदद मिलेगी।

शाकिब आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, जबकि मुस्तफिजुर राजस्थान रायल्स की ओर से खेलेंगे। शाकिब ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि आइपीएल से सभी को मदद मिलेगी। हमें उन हालात में समय बिताने का मौका मिलेगा और मैच भी खेलने को मिलेंगे। मुस्तफिजुर और मैं इस अनुभवी को अन्य खिलाडि़यों के साथ बांट सकते हैं। हम अन्य खिलाडि़यों की मानसिकता समझेंगे, वे विश्व कप के बारे में क्या सोच रहे हैं और फिर इसकी जानकारी अपने खिलाडि़यों को देंगे।' शाकिब ने कहा कि हालात से सामंजस्य बैठाने में कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि टीमों के पास इसके लिए पर्याप्त समय मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.