Move to Jagran APP

IPL 2021: RCB और KKR में कड़ा मुकबाला! जानें-क्या कहते हैं आंकड़े, कौन किसपर भारी

आइपीएल 2021 में डबल हेडर संडे में पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच खेला जाएगा। विराट कोहली की टीम दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में भले ही दूसरे नंबर पर है लेकिन कोलकाता से उसे काफी चुनौती मिलेगी।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:07 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:17 PM (IST)
IPL 2021: RCB और KKR में कड़ा मुकबाला! जानें-क्या कहते हैं आंकड़े, कौन किसपर भारी
कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच मैच।

नई दिल्ली, जेएनएन।  आइपीएल 2021 में डबल हेडर संडे में पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच खेला जाएगा। विराट कोहली की टीम दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में भले ही दूसरे नंबर पर है, लेकिन कोलकाता से उसे काफी चुनौती मिलेगी। कोलकाता की राह आसान नहीं होगी। आंकड़े इसके गवाह हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मैच हुए हैं। इसमें से कोलकाता ने 14 मैच जीते हैं और आरसीबी ने 12 मैचों में जीत हासिल की है। 

prime article banner

पिछले पांच मैचों की बात करें तो आरसीबी का पलड़ा भारी है। बेंगलुरू ने तीन और कोलकाता ने दो मैच अपने नाम किए हैं। आरसीबी ने पिछले तीन मैचों में कोलकाता को हराया है। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल आइपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था। इस सत्र के दोनों मैचों में आरसीबी को जीत मिली थी। दोनों मैचों में कोलकाता ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। 

पहले मैच में  112 रन पर सिमट गई थी कोलकाता की टीम

पिछले साल आरसीबी और कोलकाता के बीच खेला गया पहला मैच एकतरफा रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स की विस्फोटक बल्लेबाजी की मदद से विराट कोहली की टीम ने दो विकेट पर 194 ऱऩ खड़ा किया। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। आरसीबी को 82 रनों से जीत मिली थी।   

दूसरे मैच में सिराज रहे हिरो

सीजन की दूसरा मैच भी एकतरफा रहा था। आरसीबी ने कोलकाता को आसानी से हराते हुए 85 रनों के टारगेट को 13.3 ओवर में हासिल कर लिया। मुहम्मद सिराज इस मैच के हीरो रहे थे। उन्होंने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए थे। विराट की टीम को आठ विकेट से जीत मिली थी। ऐसे में आरसीबी की टीम कोलकाता के खिलाफ इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी। वहीं कोलकाता की नजर टूर्नामेंट की टूसरी जीत पर होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.