Move to Jagran APP

RCB के बल्लेबाज ने मैक्सवेल को लेकर किया खुलासा, बताया- ऐसा क्या कहा, जिससे आया जोश और जड़ दिया छक्का

भरत ने बताया आखिरी तीन गेंद के बारे में मैंने उनसे (मैक्सवेल)पूछा कि क्या मैं रन लेकर आपको बल्लेबाजी दूं। इस पर उनका जवाब था कि नहीं आप इस मैच को खत्म कर सकते हैं। इस एक बात को सुनकर मेरा आत्मविश्वास बहुत ही ज्यादा बढ़ गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 12:31 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 02:51 PM (IST)
RCB के बल्लेबाज ने मैक्सवेल को लेकर किया खुलासा, बताया- ऐसा क्या कहा, जिससे आया जोश और जड़ दिया छक्का
आरसीबी के बल्लेबाज भरत साथी मैक्सवेल के साथ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के प्लेआफ में जगह बनाने वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया। आखिरी गेंद पर केएस भरत ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने बताया कि दूसरे छोर पर उनके साथी विस्फोटक बल्लेबाज मैक्सवेल ने उनको क्या कहा था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में 3 विकेट के गंवाकर आखिरी गेंद पर बैंगलोर ने जीत दर्ज की। 

loksabha election banner

आखिरी ओवर में टीम को 15 रन की जरूरत थी पहले 5 गेंद पर 10 रन बने थे। जीत के लिए अंतिम गेंद पर टीम को छक्के की जरूरत थी और केएस भरत ने शानदार शाट लगाकर टीम को जीत दिलाई। भरत ने इस मैच के बाद कहा, "आखिरी ओवर में मैं और मैक्सी इस चीज पर बातें कर रहे थे कि वो कौन से क्षेत्र हैं जिस तरफ हम गेंद को मार सकते हैं। उन्होंने मुझे बहुत अच्छी बात बताई और कहा, कुछ मत करो बस गेंद को देखो और उसे बल्ले पर चढ़ने दो।"

IPL 2021 RCB vs DC: कोहली ने रिषभ पंत के सामने साबित की अपनी श्रेष्ठता, 7 विकेट से जीता मैच

"आखिरी तीन गेंद के बारे में मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं रन लेकर आपको बल्लेबाजी दूं। इस पर उनका जवाब था कि नहीं आप इस मैच को खत्म कर सकते हैं। इस एक बात को सुनकर मेरा आत्मविश्वास बहुत ही ज्यादा बढ़ गया। मैं तो सिर्फ और सिर्फ अगली गेंद पर ध्यान लगा रहा था जो मेरी तरफ आने वाली थी। मैं ज्यादा चीजों के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहा था। मैंने चीजों को बहुत ही साधारण ढंग से लिया और एक टीम के तौर पर हमने काफी अच्छा खेल दिखाते हुए आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर इसे अपने पक्ष में किया।"

आगे उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे तेज गेंदबाजों को खेलना पसंद है। मैंने इंडिया ए के लिए खेला और भारतीय क्रिकेट टीम का भी हिस्सा था। टीम के साथ रहने पर आपको देश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को खेलने का मौका मिलता है। इसी वजह से मेरे लिए ऐसे तेज गेंदबाजों को खेलना कोई भी आश्चर्य का विषय नहीं था। मुझे ऐसे गेंदबाज पसंद आते हैं जो तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। इससे फायदा यह होता है कि आप उनको दिशा दे सकते हैं ना की जोरदार प्रहार करने की जरुरत होती है। मुझे तो बहुत ही मजा आ रहा था और इस चुनौती को मैंने स्वीकार कर आनंद आया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.