Move to Jagran APP

IPL 2021: बैंगलोर का सामना पंजाब से, जानें किसका पलड़ा भारी, क्या कहते हैं आंकड़े

PBKS vs RCB Head to Head इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन का 26वां मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच है। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से टक्कर देखने को मिलने वाली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 01:17 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 03:09 PM (IST)
IPL 2021: बैंगलोर का सामना पंजाब से, जानें किसका पलड़ा भारी, क्या कहते हैं आंकड़े
IPL 2021 PBKS vs RCB Head to Head

नई दिल्ली, जेएनएन। PBKS vs RCB Head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन लगभग आधे पड़ाव पर पहुंच गया है। आज यानी शुक्रवार 30 अप्रैल को टूर्नामेंट का 26वां मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि पंजाब की टीम जीत की लय पकड़ना चाहेगी, जबकि बैंगलोर की टीम अपने सात में से 6 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचना पसंद करेगी।

loksabha election banner

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब की टीम के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में कुल 26 मैच खेले गए हैं। इनमें से 14 मैच पंजाब किंग्स ने जीते हैं, जबकि 12 बार बाजी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने मारी है। अब तक कुल 13 सीजन दोनों टीमों ने खेले हैं और इन सीजनों में दो-दो बार टीम एक-दूसरे से भिड़ी है, लेकिन बहुत कम बार ऐसा देखने को मिला है, जब दोनों टीमें ने एक-एक मैच जीता हो। अक्सर देखते हैं को एक सीजन के दोनों मैच कोई एक टीम जीतती है।

ऐसे में इस बार ये देखना दिलचस्प होगा कि दोनों मैचों में कौन बाजी मारता है। पंजाब और बैंगलोर के बीच 8 बार ऐसा हुआ है, जब सीजन के दोनों मैच एक ही टीम ने जीते हैं। पिछले तीन सीजनों की बात करें तो 2020 के सीजन में पंजाब ने बैंगलोर के खिलाफ दोनों मुकाबले जीते थे, जबकि 2019 और 2018 में बैंगलोर ने दोनों मैचों में पंजाब की टीम को हराया था। पिछले 4 मैचों की बात करें तो दोनों टीमों ने 2-2 मुकाबले जीते हैं।

वहीं, अगर आइपीएल के 14वें सीजन की बात करें तो पंजाब की टीम अपने पहले 6 मैचों में सिर्फ 2 मैच जीत पाई है, जबकि बैंगलोर ने 6 मैचों में 5 मैच जीत लिए हैं। आइपीएल 2021 की अंकतालिका में बैंगलोर की टीम तीसरे स्थान पर है, जबकि पंजाब की फ्रेंचाइजी छठे नंबर पर विराजमान है। आरसीबी ने इस सीजन में सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना एकमात्र मुकाबला हारा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.