नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के फाइनल में खेलने वाली दूसरी टीम का फैसला हो गया है। एकतरफा मुकाबले में धमाकेदार जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को पीटकर फाइनल में जगह बनाई। बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन बनाए रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम ने ओवर में लक्ष्य हासिल कर फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ंत पक्की की।

आइपीएल के 14वें सीजन में लीग मुकाबलों में दमदार खेल दिखाकर टेबल टाप करने वाली दिल्ली की टीम का अंत निराशाजनक हुआ। दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता के खिलाफ टीम को हार मिली और उसके खिताब जीतने का सपना टूट गया। पहले क्वालीफायर में चेन्नई के खिलाफ टीम को आखिरी ओवर में हार मिली थी। यहां टीम को खराब बल्लेबाजी की वजह से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता ने दर्ज की एकतरफा जीत

दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से 20 ओवर में महज 135 रन ही बना पाई। शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर ने 30 रन की पारी खेली। कप्तान रिषभ पंत महज 6 रन बना पाए जबकि पृथ्वी शा 18 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता के लिए शुभमन गिल और वेंटकेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। अय्यर 55 रन बनाकर आउट हुए जबकि गिल 46 रन बनाकर आउट हुए।

दिल्ली का सपना टूटा

पिछले सीजन में फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों हारने वाली दिल्ली को उप विजेता रहकर संतोष करना पड़ा था। इस सीजन में टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए अंक तालिका में 10 मैच जीतकर 20 अंक हासिल किए थे। पहले क्वालीफायर में चेन्नई और दूसरे क्वालीफायर में टीम को कोलकाता ने हरा खिताब जीतने का सपना तोड़ा। इससे पहले 2019 में टीम को चेन्नई के हाथों दूसरे क्वालीफायर में हार कर बाहर होना पड़ा था। 

Edited By: Viplove Kumar