नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सुपर शनिवार में दिन के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सामने राजस्थान रायल्स की टीम होगी। दिल्ली धमाकेदार फार्म में है जबकि राजस्थान अभी भी संघर्ष कर रही है। टीम के बड़े खिलाड़ियों के दूसरे चरण के मुकाबलों से हटने की वजह से राजस्थान को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आज के इस मुकाबले में राजस्थान रायल्स की टीम का प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है डालते हैं एक नजर

राजस्थान की टीम को स्टार बल्लेबाज जोस बटलर, स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मैच विनर आलराउंडर बेन स्टोक्स के ना खेलने से काफी नुकसान हुआ है। इन तीनों की भरपाई करना टीम के लिए बड़ा टाक्स है। दोपहर के इस मुकाबले में राजस्थान की टीम में कुछ बदलाव देखने मिल सकते हैं। दुनिया के नंबर एक टी20 गेंदबाज स्पिनर तबरेज शमसी को इस मैच में मौका दिया जा सकता है।

ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल और इविन लुईस की जोड़ी ने पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ काफी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। इस जोड़ी के साथ ही टीम आगे बढ़ना चाहेगी। मिडिल आर्डर में कप्तान संजू सैमसन के साथ लियाम लिविंग्स्टोन और महिपाल लोमरोर ने बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। लोमरोर ने 17 गेंद पर 43 तो वहीं लिविंगस्टोन ने 17 गेंद पर 25 रन की छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली थी। रियान पराग से टीम को और बेहतर करने की उम्मीद है।

गेंदबाजी में कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 4 रन का बचाव कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी। अब इसके बाद उनसे उम्मीदें और भी ज्यादा बढ़ गई है। इसके अलावा टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस और मुस्ताफिजुर रहमान हैं तो युवा चेतन सकारिया भी काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। टीम के पास राहुल तेवतिया जैसा आलराउंडर भी मौजूद है।

राजस्थान रायल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

इविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान

 

Edited By: Viplove Kumar