Move to Jagran APP

IPL 2020: CSK को MI के खिलाफ पहले मैच में क्यों मिलेगी जीत, ब्रेट ली ने किया खुलासा

IPL 2020 CSK और MI के बीच आइपीएल के 13वें सीजन का ओपनिंग मैच खेला जाएगा। ब्रेट ली ने बताया है कि इस मैच में किसे जीत मिल सकती है और क्यों।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 06:14 PM (IST)
IPL 2020: CSK को MI के खिलाफ पहले मैच में क्यों मिलेगी जीत, ब्रेट ली ने किया खुलासा
IPL 2020: CSK को MI के खिलाफ पहले मैच में क्यों मिलेगी जीत, ब्रेट ली ने किया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के ओपनिंग मुकाबले में इस लीग की दो बेहतरीन टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला होगा। इस लीग की दो सबसे सफल टीम के बीच आखिर जीत किसकी होगी इसे लेकर क्रिकेट एक्टपर्ट्स अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी इस मुकाबले के विजेता के बारे में अपनी राय दी है। 

loksabha election banner

ब्रेट ली ने बताया कि मुंबई और चेन्नई से बीच होने वाले मैच में सीएसके का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने कहा कि चेन्नई के जीतने की संभावना ज्यादा है क्योंकि इस टीम में बेहतरीन स्पिनर्स हैं और इनका स्पिन अटैक शानदार है। इस टीम में मिचेल सैंटनर, इमरान ताहिर, पीयूष चावला व इमरान ताहिर जैसे स्पिनर हैं और ये यूएई की स्पिन फ्रेंडली पिच पर दमदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने ये बातें एक क्रिकेट शो के दौरान कही। 

इसके बाद ब्रेट ली ने कहा कि वो मुंबई इंडियंस को एक सेमी-फाइनलिस्ट के तौर पर देखते हैं। ली के मुताबिक वो पिछले साल के चैंपियन थे और उनकी टीम काफी अच्छी है। किरोन पोलार्ड काफी अच्छी फॉर्म में हैं और हम सबको पता है कि रोहित शर्मा क्या कुछ कर सकते हैं। इस टीम में जसप्रीत बुमराह हैं साथ ही कुछ अच्छे स्पिनर्स व बिग हिटर्स मौजूद हैं इस वजह से ये टीम मेरे चार बेस्ट टीमों में से एक है। 

आपको बता दें कि चेन्नई की टीम के दो स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने इस सीजन में खेलने का मना कर दिया था तो वहीं मुंबई के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी इस बार नहीं खेलने का फैसला किया था। ब्रेट ली ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि मैं उन्हें बेहद पसंद करता हूं। वो गेंद को अंदर व बाहर दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं साथ ही वो नई गेंद व पुरानी गेंद से साथ भी बेहद प्रभावी हैं। मुझे लगता है कि वो मलिंगा की कमी पूरी कर देंगे साथ ही डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। 

ली ने कहा कि बुमराह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और बल्लेबाज के पैरों पर गेंद को जूम कर सकते हैं। वो लगातार यॉर्कर फेंक सकते हैं और इस तरह के गेंदबाज काफी कम हैं ऐसे में वो लसिथ मलिंगा की कमी को पूरी कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.