Move to Jagran APP

IPL 2020: RCB की जीत से खुश कोहली ने की चहल की तारीफ, बोले- मैच पलट दिया

आइपीएल 2020 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रनों से हरा दिया। युजवेंद्रा चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए। टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चहल ने हमारे लिए बाजी पलट दी।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:55 AM (IST)
IPL 2020:  RCB की जीत से खुश कोहली ने की चहल की तारीफ, बोले-  मैच पलट दिया
हैदराबाद के खिलाफ मैच में युजवेंद्रा चहल ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। (पीटीआइ)

दुबई,पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रनों से हरा दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर ही पवेलियन लौट गई। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने जीत का श्रेय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्रा चहल को दिया। मैच में चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने 16 वें ओवर में दो गेंद दो विकेट लेकर मैच पलट दिया। इस ओवर में पहले उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे जॉनी बेयरस्टो को 61 के निजी स्कोर पर आउट किया। फिर अगली ही गेंद पर  विजय शंकर को बोल्ड कर दिया। इससे पहले 12 वें ओवर में उन्होंने मनीष पांडे को 34 के निजी स्कोर पर चलता किया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह शानदार मैच था। पिछले साल हमने लगातार छह मैच गंवाए थे। 1-0 की बढ़त बनाना काफी अच्छा। हमने मैच में संतुलन बनाए रखा। युजी ने आते ही मैच पलट दिया। पिच से स्पिनरों को मदद नहीं मिल रही थी। चहल ने दिखा है वह किसी विकेट पर गेंदबाजी कर सकते हैं। उनके अक्रामक गेंदबाजी से मैच पलट गया।

पडिक्कल ने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया

बल्लेबजी को लेकर कोहली ने कहा कि हमने काफी अच्छी शुरुआत की। देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया। अरोन फिंच ने अच्छी बल्लेबाजी की। अंत के तीन ओवर में एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी से हमें 160 के पार जाने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि जब आप दो गेंद पर दो विकेट खो देते हैं तो आपको संभलना होता है। अगर लगातार दो विकेट नहीं खोते तो 10-20 रन ज्यादा बनते।    

चहल ने क्या कहा

वहीं चहल ने कहा कि जब मैंने अपना पहला ओवर फेंका, तो मुझे महसूस हुआ कि मुझे स्टंप-टू-स्टंप लाइन से गेंदबाजी करने की जरूरत है और मैंने ऐसा ही किया। एक समय पर वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और मैं लूप कराने और बल्लेबाजों से गेंद दूर रखने की कोशिश कर रहा था, जिसने दबाव बनाने में मदद की।

यह भी देखें: चहल की फिरकी ने पलटा मैच, 10 रनों से जीता बैंगलोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.