Move to Jagran APP

RCB vs KKR Match Preview: KKR और RCB हैं लय में, लेकिन विराट पर पार पाना कार्तिक के आसान नहीं

IPL 2020 RCB vs KKR Match Preview 28th match केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी है इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं। केकेआर ने हालांकि सीएसके और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 12:57 PM (IST)
RCB vs KKR Match Preview: KKR और RCB हैं लय में, लेकिन विराट पर पार पाना कार्तिक के आसान नहीं
IPL 2020 RCB की टीम (फोटो एएनआइ)

शारजाह, प्रेट्र। IPL 2020 RCB vs KKR Match Preview 28th match: लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। दोनों टीमों के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण केकेआर तालिका में आरसीबी से ऊपर है।

loksabha election banner

केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी है, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं। केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा। आसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे। कप्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को सीएसके को 37 रन से शिकस्त देने के बाद आरसीबी की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी।

केकेआर के लिए हांलांकि सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी, जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए। कप्तान दिनेश काíतक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, 'जब भी रसेल चोटिल होते है, टीम की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। वह विशेष, बहुत विशेष खिलाड़ी हैं। हमें देखना होगा और उनका ध्यान रखना होगा।'

केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी लय में है। सुनील नरेन की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाए लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला। नितिश राणा और इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे है।

शुरुआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है। इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर सीएसके के खिलाफ 90 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्क्ल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है। आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है। गेंदबाजी में युजवेंद्रा सिंह चहल शानदार लय में है। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है।

टीमें :

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश काíतक (कप्तान), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, नितिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पाíथव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मौरिस, मोइन अली, मुहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्रा सिंह चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जांपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.