Move to Jagran APP

इस स्टेडियम में होगी IPL 2020 की भव्य ओपनिंग सेरेमनी, BCCI ने किया अप्रोच

IPL 2020 opening ceremony आइपीएल के अगले सीजन का पहला मैच और ओपनिंग सेरेमनी कहां होगी। इसका ऐलान अब जल्द हो जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 03:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 03:28 PM (IST)
इस स्टेडियम में होगी IPL 2020 की भव्य ओपनिंग सेरेमनी, BCCI ने किया अप्रोच
इस स्टेडियम में होगी IPL 2020 की भव्य ओपनिंग सेरेमनी, BCCI ने किया अप्रोच

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 opening ceremony: इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का अगला सीजन कब से शुरू होगा इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है। इसी बीच खबर आ गई है कि आइपीएल अगले सीजन का पहला मैच और ओपनिंग सेरेमनी कहां होगी? इसके लिए वेन्यू लगभग फाइनल हो गया है। जी हां, आइपीएल 2020 की ओपनिंग सेरेमनी के लिए स्टेडियम का ऐलान अब जल्द हो जाएगा। 

loksabha election banner

19 दिसंबर को होगा ऑक्शन

दुनिया के सबसे बड़ी और महंगी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमयर लीग है। इसके लीग के 13वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में ऑक्शन होगा, जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ आइपीएल 2020 की ओपनिंग सेरेमनी के लिए क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। 

पिछली बार आइपीएल ओपनिंग सेरेमनी हुई थी रद

गौरतलब है कि साल 2019 में प्रशासकों की समिति ने कम बजट कर दिया था, जिसके बाद सेरेमनी को रद कर उस पैसों को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुई सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को दे दिया था, लेकिन इस बार बीसीसीआइ चाहती है कि आइपीएल का भव्य आगाज हो। ऐसे में CCI आइपीएल 2020 की ओपनिंग सेरेमनी को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में आयोजित करा सकता है। 

बॉलीवुड स्टार्स लगाते हैं तड़का

आपको बता दें, आइपीएल के कई सीजन में ओपनिंग सेरेमनी दो दिन तक चलती है, जिसमें सिंगिंग से लेकर डांस तक होता है। बॉलीवुड स्टार्स इसमें डांस का तड़का लगाते हैं, जमकर आतिशबाजी होती है। ऐसा इस बार भी होने की संभावना है। कहा जा रहा था कि आइपीएल का 13वां सीजन एक अप्रैल से 30 मई तक चल सकता है, क्योंकि इस बार ज्यादार मैच रात में कराए जाने का प्रस्ताव दिया गया है। 

ये भी पढ़ेंः युवराज सिंह अब T10 लीग में करेंगे चौके-छक्कों की बरसात, इस टीम में हुए शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.