Move to Jagran APP

CSK vs MI Preview: पहले मैच में दो दिग्गज टीमों की भिड़ंत, Dhoni व रोहित आमने-सामने

CSK vs MI Match preview 30 मैच अब तक मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच खेले गए हैं। मुंबई ने 18 मुकाबले जीते तो सीएसके ने 12 मैच जीते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 07:29 AM (IST)
CSK vs MI Preview: पहले मैच में दो दिग्गज टीमों की भिड़ंत, Dhoni व रोहित आमने-सामने
CSK vs MI Preview: पहले मैच में दो दिग्गज टीमों की भिड़ंत, Dhoni व रोहित आमने-सामने

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। CSK vs MI Match preview: MS Dhoni का शांत स्वभाव, विराट कोहली की आक्रामकता और रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी कोरोना संकट का सामना कर रहे भारतीयों के चेहरे पर आज से मुस्कान बिखेरेगी। इस साल 15 मार्च को कोरोना के कारण लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा वनडे और सीरीज रद कर दी गई थी। इसके बाद से भारतीय खिलाडि़यों ने कोई मैच नहीं खेला है। पांच महीने चार दिन बाद जब भारत के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय दिग्गजों के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शनिवार से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे तो देश के क्रिकेट प्रेमियों को मनोरंजन की जबरदस्त डोज मिलेगी।

prime article banner

पहले मैच में चैंपियनों की भिड़ंत : दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग के पहले मुकाबले में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना तीन खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण बीसीसीआइ ने इस टूर्नामेंट को यूएई में कराने का फैसला किया था। इसको देखने के लिए मैदान में दर्शक नहीं होंगे लेकिन आज शाम 7.30 बजे से हर घर के टेलीविजन के सामने लोग बैठे मिलेंगे। अगले 53 दिन कुछ घंटे कफ्र्यू जैसा माहौल रहेगा। आइपीएल पहले भी विदेश में हुआ है लेकिन इस बार अरबों रुपयों का यह क्रिकेटिया जलसा पहली बार बायो-सिक्योर (कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित वातावरण) माहौल में होगा।

रोहित की टीम मजबूत : अगर आज के मैच की बात की जाए तो रोहित की मुंबई इंडियंस कागजों में मजबूत नजर आ रही है। इसमें रोहित के अलावा हार्दिक, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड और डेथ ओवरों के माहिर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। वहीं, सीएसके की टीम को भले ही बूढ़ों की फौज कहें लेकिन इस टीम ने साबित किया है कि सफलता और प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती। दिग्गज शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना 100 प्रतिशत इस टीम को दिया है और इस बार भी देंगे। हालांकि सीएसके को जहां बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की कमी खलेगी, तो मुंबई की टीम तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की कमी महसूस करेगी।

नंबर गेम-

- 4 मैच खेलकर एमएस धौनी सबसे ज्यादा आइपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड सुरेश रैना (193) के पास है। 

- 22 छक्के लगाते ही क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। 

- 73 रन बनाते ही रवींद्र जडेजा आइपीएल में 2000 रन और 100 विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। 

- 18 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट पूरा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनेंगे। 

- 30 मैच अब तक मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच खेले गए हैं। मुंबई ने 18 मुकाबले जीते, तो सीएसके ने 12 मैच जीते हैं। 

- 4 खिताब अब तक सबसे ज्यादा मुंबई इंडियंस जीत चुकी है, जबकि तीन खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.