दुबई, प्रेट्र। IPL 2020 MI vs KXIP 36th match: पहले स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस और आखिरी स्थान की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का सामना रविवार को आइपीएल में दिन के दूसरे मैच में दुबई में होगा। पंजाब के लिए स्थिति काफी खराब है। उसे आठ मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है, लेकिन एक अच्छी बात यह है कि वह अपना पिछला मैच जीतकर इस मैच में आ रही है जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। एक और अच्छी बात पंजाब के लिए यह है कि क्रिस गेल लौट आए हैं और फॉर्म में हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ उन्होंने 53 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

पंजाब के तीन बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल, उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल और गेल फॉर्म में हैं। यह तीनों ही अगर चल जाते हैं तो पंजाब का काम हो जाएगा लेकिन इन तीनों के बाद थोड़ी बहुत उम्मीद किसी से की जा सकती है तो वह हैं निकोलस पूरन। टी-20 में अच्छी लय में बने रहने के लिए जरूरी होता है कि टीम जल्दी से जल्दी अपना सही संयोजन तलाश कर ले लेकिन पंजाब के साथ यही समस्या रही है। उसे अभी तक अपनी सही अंतिम-11 नहीं मिली है। उसने काफी बदलाव भी किए लेकिन सही संयोजन से दूरी ही रही। लीग का दूसरा हाफ भी शुरू हो चुका है और अभी तक पंजाब यही खोज रही है कि उसका सर्वश्रेष्ठ अंतिम-11 क्या है। यही उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है।

वहीं, मुंबई के लिए तो सब कुछ ठीक है। उसके सभी खिलाड़ी लय में हैं। क्विंटन डिकॉक ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था और कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की थी। इन दोनों बल्लेबाजों में कोई न कोई हर मैच में चल रहा है। सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड सभी फॉर्म में हैं।

गेंदबाजी में रोहित ने पिछले मैच में बदलाव किया था। जेम्स पैटिनसन की जगह नाथन कूल्टर नाइल को मौका दिया था। नाइल ने प्रभावित किया था लेकिन आखिरी ओवर में रन खा गए थे। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने समय पर विकेट दिलाए थे। यह दोनों पूरे सत्र अभी तक टीम के लिए इस काम को बखूबी अंजाम देते हुए आए हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस