अबूधाबी, एएनआइ। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बल्लेबाज क्रिस गेल पर शुक्रवार को अबूधाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेल को 99 रन पर बोल्ड कर दिया। लीग में अपना 7वां शतक लगाने से चूकने के बाद गेल झुंझला गए और गुस्से में उन्होंने बल्ला फेंक दिया। उनको आइपीएल के आचार संहिता की धारा 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उन्होंने मैच रेफरी द्वारा सुनाई गई सजा को स्वीकार कर लिया।

यूनिवर्सल बॉस यानी क्रिस गेल 41 वर्ष की उम्र में भी क्लीन हिट मारते दिखे। उन्होंने इस मैच में आठ छक्के मारे और साथ ही वह टी-20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा छक्के मारने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने।  उन्होंने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर उसकी गति से वह अपने शतक की ओर भी बढ़ रहे थे, लेकिन 99 पर आउट हो गए। यह आइपीएल में उनका 31वां अर्धशतक था।

पंजाब ने गेल की शानदार पारी के दम पर चार विकेट पर 185 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बेन स्टोक्स (50) के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत रॉयल्स ने 17.3 ओवर में ही यह मुकाबला जीत लिया। इसी के साथ पंजाब की चली आ रही लगातार पांच जीत का सिलसिला भी टूट गया।

यह भी पढ़ें: 99 रन पर आउट हुए क्रिस गेल, पहले गुस्सा उतारते हुए फेंका बल्ला फिर गेंदबाज को दी शाबाशी

राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीदें जिंदा हैं। रॉयल्स अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं और रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के साथ उन्हें इस सीजन के लीग चरण का आखिरी मैच खेलना है। टीम ने 13 में से 6 मैच जीते हैं। पंजाब भी प्लेऑफ की दौड़ में जीवित है। वह 13 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। रविवार को उनका मुकाबला अबूधाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस