नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का 32 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच होना है। यह मैच अबूधाबी में खेला जाना है। दोनों टीमें एक दूसरे से पहले भिड़ चुकी हैं। 23 सितंबर को हुए इस मैच में मुंबई को 49 रनों से जीत मिली थी। 

दोनों टीमों के बीच पिछला मैच भी इसी मैदान पर हुआ था। ऐसे में कोलकाता जहां मुंबई से बदला चुकता करना चाहेगी, वहीं मुंबई अपना पुराना प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेगी। दोनों टीमें अंक तालिका में शीर्ष चार में हैं। मुंबई सात में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे और कोलकाता सात में से चार मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। इसी बीच खबर सामने आई है कि दिनेश कार्तिक ने कोलकाता की कप्तानी छोड़ दी है। अब टीम की कमान इयोन मोर्गन संभालेंगे। 

कोलकाता को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। टीम को 82 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या मुख्य स्पिनर सुनील नरेन हैं। उनकी गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध रिपोर्ट की गई है। वह आरसीबी के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। अगर नरेन को टीम में जगह नहीं मिलती है तो उनकी जगह टीम टॉम बैंटन या लॉकी फर्ग्यूसन को जगह दे सकती है।

यह भी पढ़ें: आलोचना से परेशान होकर दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी, ये होंगे अगले कप्तान

पिछले मैच में टॉम बैंटन उनकी जगह खेले थे। इसके अलावा टीम को राहुल त्रिपाठी से ओपनिंग करानी चाहिए। उन्होंने इस पोजिशन पर शानदार प्रदर्शन किया है। टीम में एक और बदलाव हो सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। लगातार मैच होने की वजह से यूएई की पिचें धीमी होने लगी हैं। ऐसे में संभव है कि अंतिम ग्यारह में इस चाइनामैन स्पिनर को मौका मिले। मुंबई की बात करें तो टीम में बदलाव की संभावना नहीं है। टीम का हर खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा है। पिछले मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया था।

मुंबई इंडिंयस संभावित प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह। 

 कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन :

इयोन मॉर्गन(कप्तान) ,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, सुनील नरेन/ टॉम बैंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा/कुलदीप यादव।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस