Move to Jagran APP

IPL 2020: बुमराह ने रबादा से हथियाई पर्पल कैप, ऑरेंज कैप पर राहुल का कब्जा बरकरार

मुंबई इंडियंस (MI) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया है। 26 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अबतक 14 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केएल राहुल नंबर पर बन हुए है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 01:42 PM (IST)
IPL 2020: बुमराह ने रबादा से हथियाई पर्पल कैप, ऑरेंज कैप पर राहुल का कब्जा बरकरार
जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल। (फाइल फोटो)

दुबई, आइएएनएस। आइपीएल 2020 के क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करके मुंबई इंडियंस (MI) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया है। मैच में बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिए। मुंबई ने दिल्ली को इस मैच में 57 रनों से हराया। 26 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अबतक 14 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं।

loksabha election banner

दिल्ली के कैगिसो रबादा 15 मैचों में 25 विकेट के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। बुमराह ने कल उन्हें पीछे छोड़ दिया। मुंबई के खिलाफ रबादा का प्रदर्शन साधारण रहा। उन्होंने चार ओवर में 42 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। मुंबई में बुमराह के जोड़ीदार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 22 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

आइपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के केएल राहुल नंबर पर बन हुए है। उन्होंने 14 मैचों में 670 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया हुआ है। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। ऐसे में राहुल के स्कोर में इजाफा नहीं होगा

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर 14 मैचों में 529 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। उनके और राहुल के बीच 145 रनों का फासला है। शिखर धवन 15 मैचों में 525 रन के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। आज हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर होने वाला है। अगर हैदराबाद की टीम जीत दर्ज करती है तो क्वालीफायर दो में दिल्ली से उसका मुकाबला होगा। हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। बता दें कि  क्वालीफायर 1 में दिल्ली को हराकर मुंबई इंडियंस फाइनल में जगह बना चुकी है। क्वालीफायर दो में जीतने वाली टीम का फाइनल में मुंबई से सामना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.