नई दिल्ली, आईएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में भले ही नई टीमों को शामिल ना किया जाए लेकिन कुछ नए शहरों को मैच की मेजबानी का जिम्मा दिया जा सकता है। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी टीमों के मालिक से मुलाकात करने वाले हैं। यह मुलाकात मुंबई में की जाएगी जहां तीन नए शहरों में मैच कराए जाने पर फैसला हो सकता है।

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इZस बात की जानकारी दी है कि लखनऊ, गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम तीन ऐसे शहर हैं जहां आईपीएल के मैच कराए जाने पर चर्चा हो सकती है। किंग्स इलेवन पंजाब लखनऊ को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाना चाहते है तो राजस्थान रॉयल्स की टीम अहमदाबाद की जगह गुवाहाटी को फिफ्ट होना चाहता है।

अधिकारी ने बताया, “त्रिवेंद्रम कौन सी टीम का होमग्राउंड होगा अभी इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। राजस्थान की टीम ने अपने दूसरे होमग्राउंड को अहमदाबाद की जगह गुवाहाटी में शिफ्ट करने की मांग की है। अगर जेनलर कमिटी इस बात को लेकर सहमत हो जाती है तो बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम का निरक्षण कराया जाएगा इसको हरी झंडी देने से पहले”

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, "पिछले सीजन से ही किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ में जाने की कोशिश में है। वह पहले ही इस बात के लिए हमे गुजारिश कर चुके हैं। लेकिन जगह को शिफ्ट किए जाने में हो रही देरी में निर्वाचन अहम भूमिका रखता है। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबलो के रिव्यू को लेकर खुश हूं। अब यह वेन्यू पंजाब का दूसरा होमग्राउंड होने के लिए लगभग तैया है। इससे पहले वो पंजाब के आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली और इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेल दूसरे होमग्राउंड के तौर पर खेल चुके है।"

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस