नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 final MI vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल में क्या दिल्ली को पहली बार जीत मिलेगी या मुंबई पांचवीं बार खिताब जीतेगी ये सवाल सबके मन में हैं। हालांकि मुंबई का जो रिकॉर्ड आइपीएल में रहा है और जिस तरह से इस सीजन में इस टीम ने दिल्ली को तीन बार हराया है उससे पलड़ा तो मुंबई का ही भारी लग रहा है। वैसे यहां गौर करने वाली बात ये है कि दिल्ली की टीम भी फाइनल में पहुंची है तो आखिरी इस टीम में कोई बात तो होगी ही और ऐसी हालत में इस टीम को भी कमतर नहीं आंका जा सकता है। अब कौन टीम इस बार जीत सकती है इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सहवाग ने भविष्यवाणी की है। 

वीरेंद्र सहवाग ने अपने शो वीरू की बैठके के जरिए साफ तौर पर बता दिया कि कौन टीम विनर हो सकती है। उन्होंने कहा कि मुंबई इस बार जीत सकती है, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि कोई नई टीम इस बार चैंपियन बने। सहवाग ने कहा कि अगर दिल्ली की टीम चैंपियन बनती है तो इससे दूसरी टीमों को भी प्रेरणा मिलेगी कि वो भी खिताब जीत सकते हैं। 

सहवाग ने इस वीडियो के जरिए बताया कि दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद पर जीत हासिल करने के बाद दिल्ली का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा, लेकिन मुंबई के सामने जीत के लिए उनके सभी दांव सही होने चाहिए। अगर दिल्ली टॉस जीते तो उन्हें बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि अगर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की तो इस बात की संभावना है कि वो 200 से ज्यादा स्कोर करें और दिल्ली को चेज करने के लिए बड़ा लक्ष्य मिल सकता है। 

वीरू ने मुंबई के तेज गेंदबाज बुमराह और बोल्ट की तारीफ की, लेकिन कहा कि उन्हें भी शिखर धवन के फॉर्म में आने की वजह से चिंता होगी जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। वहीं उन्होंने रिषभ पंत के लिए कहा कि वो कम से कम एक पारी तो अपनी टीम के लिए बढ़िया खेलें। सहवाग ने कहा कि दिल्ली के चिंता का विषय मध्यक्रम है जिस पर इस टीम को ध्यान देने की जरूरत है। वहीं उन्होंने मुंबई के लिए कहा कि अगर आपने इस टीम को जरा सा भी मौका दिया तो वो आप पर हावी हो जाएंगे।  

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस