नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज शाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला सबसे बड़ा होने वाला है। आज से पहले टीम को कभी भी ऐसा मौका नही मिला था। पहली बार दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है और खिताब जीतने की आस भी है। इस मुकाबले में मैदान पर कप्तान श्रेयस अय्यर और कोच रिकी पोंटिंग सबसे बेस्ट टीम उतारना चाहेंगे। वैसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली टीम काफी मजबूत थी लिहाजा बदालव की उम्मीद कम है।

स्टोइनिस और धवन की ओपनिंग जोड़ी

पिछले मैच में मार्कस स्टोइनिस ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की थी और यह प्रयोग सफल रहा था। इस मुकाबले में भी दिल्ली की टीम इसी जोड़ी के साथ ओपनिंग करने जाएगी।

मिडिल आर्डर में अय्यर, पंत और रहाणे

अगर टीम को जल्दी झटका लगा तो पारी संभालने की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे और कप्तान श्रेयस अय्यर पर रहेगी। वहीं रिषभ पंत को आज टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन पारी खेलनी होगी।

निचले क्रम में हेटमायर और अक्षर

तेजी से रन बनाने का जिम्मा शिमरोन हेटमायर और अक्षर पटेल के कंधों पर रहने वाली है। पिछले मुकाबले में हेटमायर ने तेज पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था। 

रबादा और नॉर्तजे की तेज गेंदबाजी जोड़ी

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले कगिसो रबादा को अब तक एनरिच नॉर्त्जे का अच्छा साथ मिला है। हर्षल पटेल को भी आज उनका साथ देने का मौका मिल सकता है।

अश्विन और अक्षर की स्पिनर जोड़ी

दिल्ली के पास सबसे अनुभवी स्पिनर आर अश्विन हैं जो किसी भी वक्त गेंदबाजी संभाल सकते हैं। अक्षर पटेल ने भी अब तक काफी किफायती और असरदार गेंदबाजी की है।

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

मार्कस स्टोइनिस, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, कगिसो रबादा, एनरिच नॉर्त्जे

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस