नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में खराब शुरुआत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार वापसी की है। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी, लेकिन केएल राहुल की अगुवाई में पिछले तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज करके उसने अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। टीम काफी लंबे समय तक अंक तालिका में सबसे नीचे रही। इस वक्त टीम 10 में से चार मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है। 

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को अंतिम में ग्यारह में शामिल करने के बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि पंजाब ने पिछले तीन मैचों में मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराया है। ये टीमें टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीमें हैं। 

 

ड्रेसिंग रूम में शानदार माहौल

टीम के इस प्रदर्शन से ड्रेसिंग रूम में शानदार माहौल है। KXIP ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें खिलाड़ी खूब मस्ती करते हुए दे रहे हैं । इस दौरान टीम की सह-मालिक प्रीति जिंटा ने खिलाड़ियों को सोवेनियर भेंट किया। इस दौरान खिलाड़ियों को भांगड़ा करते हुए भी देखा गया।   

आरसीबी को आठ विकेट से हराया

बता दें कि टूर्नामेंट के 31 वें मैच से पहले पंजाब की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे थी। आरसीबी के खिलाफ इस मैच में 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते पंजाब को आठ विकेट से जीत मिली। कप्तान केएल राहुल, मंयक अग्रवाल और क्रिस गेंल ने शानदार बल्लेबाजी की। 

डबल सुपर ओवर में मुंबई को हराया

अगले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को टीम ने हराया। इस मैच के दौरान आइपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक ही मैच में दो-दो सुपर ओवर हुए। छह रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए मुहम्मद शमी ने पहले सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की। दूसरे ओवर में मुंबई ने 11 रन बनाए। इस लक्ष्य को गेल और मंयक ने आसानी से हासिल कर लिया। 

दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

लगातार दो जीत के बाद पंजाब की टीम का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। शिखर धवन (61 गेंद पर 106) के शतक के बदौलत दिल्ली ने 164 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब ने इस लक्ष्य को पांंच विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया। टीम को अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस