मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

बैंगलोर, पीटीआइ। स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज रसिख सलाम अगले दो से तीन वर्षों में एक विशेष खिलाड़ी के रूप में उभरने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सलाम के पास स्विंग पर अच्छा नियंत्रण है। 

युवराज ने कहा, 'रसिक ने नेट्स में गेंद को स्विंग करता है, इस कारण से लड़के उसे ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहते है। दिल्ली के खिलाफ मैच में उसके आखिरी दो गेंदों पर छक्के और चौके लगे। इसके अलावा उसने अच्छी गेंदबाजी की।' उन्होंने कहा 'मुझे लगता है कि रसिक दबाव के बाद भी अपने पहले मैच के लिए शानदार प्रदर्शन किया। यह एक अंतरराष्ट्रीय मैच से कम नहीं था। मुझे लगता है कि वह अगले 2-3 वर्षों में विशेष खिलाड़ी बनकर उभरेगा।' 

मुंबई के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने भी सलाम की प्रशंसा की, उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के खिलाफ पहले मैच के दौरान टीम के लिए बेहतर गेंदबाजों में से एक था। बॉन्ड ने कहा 'यह एक चुनौतीपूर्ण शुरुआत थी, लेकिन जैसा कि मैंने पहले शिविर में कहा था, चीजें कई बार गलत हो जाती हैं। उसके भीतर सीखने की ललक है।'इसके अलावा सलाम के प्रतिभा से रोहित शर्मा और जहीर खान भी काफी प्रभावित हैं।

मुंबई के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान ने कहा कि सलाम एक शानदार युवा गेंदबाज है। उसके पास शानदार टेंपरामेंट है। यहां तक ​​कि रोहित शर्मा भी उससे प्रभावित हैं। वह उसे इस सीजन में जल्दी मौका देने की सोच रहे थे। 

बता दें कि इस लुभावने टूर्नामेंट में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के दूसरे खिलाड़ी हैं। ऑफ स्पिन ऑलराउंडर परवेज रसूल वहां के पहले क्रिकेटर हैं। वह पुणे वॉरियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने जम्मू-कश्मीर के मंजूर दार को चुना था, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आइपीएल के अपने पहले मैच में रसिक ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। उन्होंने चार ओवर में 10.50 की इकानॉमी रेट से 42 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 

DC VS CSK मैच को लेकर तमाम जानकारियों के लिए यहां click करें 

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप