नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल का दूसरा क्वालीफायर मैच विशाखापट्टनम में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में धौनी की कप्तानी में चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स 8वीं बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही जबकि दिल्ली का सफर खत्म हो गया। अब चेन्नई की खिताबी जंग रविवार को हैदराबाद में मुंबई से होनी है।  

यूं तो आइपीएल के हर मैच में एक न एक रोमांचक पल जरूर होता है लेकिन चेन्नई और दिल्ली के बीच खेले गए इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने सबका दिल जीत लिया। 

दरअसल, मैच के दौरान जब रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त उनके जूतों के फीते खुल गए। उनके पैरों में पैड बंधे हुए थे जिसकी वजह से अपने फीते खुद नहीं बांध सकते थे। ऐसे में सुरेश रैना मदद के लिए उनके पास आए। 

सुरेश रैना ने बीच मैच के दौरान पंत के जूतों के फीते बांधने में मदद की। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने के ऑफिशियल इंस्टग्राम से इस प्यारे से वीडियो को शेयर किया है। रैना की इस खेल भावना की मिसाल को फैन्स ने भी सलाम किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Nanban ku nanban, @chennaiipl! 😉 #CSKvDC #ThisIsNewDelhi #DelhiCapitals #IPL #IPL2019

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals) on

 

रैना के इस वीडियो को फैन्स खूब शेयर कर रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ भी हो रही है। 

आपको बता दें चेन्नई से अहम मैच में हारकर दिल्ली का फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया। दिल्ली ने इससे पहले एलीमिनेटर के रोमांचक मैच में हैदराबाद को हराया था। जिसके बाद लग रहा था कि दिल्ली दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स को कड़ी टक्कर देगी। लेकिन मैच में ऐसा लग रहा था मानो चेन्नई के सामने दिल्ली ने पहले ही हार मान ली हो। चेन्नई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्योता दिया। दिल्ली शुरुआत ही बेहद खराब रही और पॉवरप्ले में टीम ने दो अहम विकेट गंवा दिए। दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। जवाब में चेन्नई ने 19 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez