नई दिल्ली, जेएनएन। हैदराबाद में खेले गए आइपीएल 2019 के फाइनल मैच का अंत बेहद रोमांचक तरीके से हुआ। इस महामुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को सिर्फ एक रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया। साथ ही अपनी टीम मुंबई को एक बार फिर चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा भी आइपीएल के सबसे सफल कप्तान बन गए।  

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए रोहित शर्मा की पत्नी रितिका और उनकी बेटी समायरा भी पहुंची थी। फाइनल मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने आइपीएल ट्रॉफी को उठाने से पहले अपनी बेटी को गोद में उठाया। आइपीएल के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से रोहित शर्मा और उनकी बेटी समायरा का एक बेहद क्यूट वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में रोहित शर्मा समायरा के साथ खुशी मनाते और खेलते हुए नजर आ रहे हैं। 

इतना ही नहीं आईपीएल फाइनल के बाद पहली बार उनकी पत्नी रितिका सजदेह ने रोहित शर्मा का शानदार इंटरव्यू भी लिया। जिसमें उनकी बेटी समायरा को लेकर काफी दिलचस्प बातें हुई। ये विडियो अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

रितिका ने रोहित से इंटरव्यू में सबसे पहले पूछा कि आपको अपनी बेटी समायरा के सामने चौथी बार आइपीएल चैंपियन बनकर कैसा लग रहा है। जिसके जवाब में रोहित ने कहा, "ना सिर्फ समायरा बल्कि तुम्हारे सामने भी, हां खासकर समायरा क्योंकि यह उसका पहला आइपीएल था। वह ज्यादातर सभी मैचों में स्टेडियम पर मौजूद थी जिससे मुझे काफी खुशी मिली।"

IPL Final 2019 MI vs CSK: रोहित ने किया खुलासा, क्या सोचकर दिया था मलिंगा को आखिरी ओवर

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में चेन्नई ने अच्छी शुरुआत की और  मैच अंतिम ओवर तक गया। हालांकि, आखिर में मलिंगा ने मुंबई को जीत दिलवा ही दी। आखरी ओवर के उस लम्हे को याद करते हुए रितिका ने पूछा कि क्या आखिरी ओवर में आपकी दिल की धड़कने बढ़ गईं थीं? क्योंकि मैं आखिरी ओवर नहीं देख सकी, मुझे नहीं पता मुंबई कैसे जीती।

जिस पर रोहित ने कहा, "मुझे सब देखना पड़ता है मैं अपनी आंखें बंद नहीं कर सकता। हमें पता है कि आखिरी के ओवर कैसे होते हैं। मुझे 2017 फाइनल याद आ रहा था जब हम खेल रहे थे तब भी हमें आखिरी ओवर में 9 से 10 रन बचाने थे। उस समय भी हमारे पास मिचेल जॉनसन जैसा चैंपियन गेंदबाज था और आज वही काम मलिंगा ने कर दिखाया।" इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को जीत की बधाई दी। 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा कुछ ही समय पहले टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पिता बने थे। जिसकी वजह से उन्हें दौरा बीच से ही छोड़कर घर रवाना होना पड़ा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप