नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 दिल्ली (DC) के खिलाफ बैंगलोर (RCB) को इस सीजन में हार का सामना करना पड़ा। विराट की टीम की ये लगातार छठी हार थी। इस हार के बाद विराट ने कहा कि हमें एक अच्छा मौका मिला था जिसे हमने गंवा दिया। बैंगलोर को इस मैच में दिल्ली ने चार विकेट से हराया। 

विराट ने टीम की हार के बाद कहा कि इस विकेट पर 160 का स्कोर काफी था, लेकिन हमारी टीम के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर अपना विकेट गंवाते रहे। उन्होंने कहा कि टीम का सीनियर बल्लेबाज होने की वजह से मेरी जिम्मेदारी बढ़ जाती है और मैं देर तक बल्लेबाजी करना चाहता था। हालांकि इस पिच पर 150 का स्कोर भी विरोधी टीम के लिए बनाना आसान नहीं हो सकता था और हमने दिल्ली को अच्छी चुनौती दी। हम अब तक मौकों का फायदा उठाने में कामयाब नहीं रहे हैं और इस पूरी सीजन में अब तक हमारे लिए यही कहानी है। इस मैच में एबी के आउट होने के बाद मैं टीम की पारी में अमह भूमिका निभाना चाहता था। अगर हम इस विकेट पर 25-30 रन और बना सकते थे और 160 का स्कोर अच्छा स्कोर होता। 

आरसीबी के कप्तान विराट ने कहा कि कई बार आपकी सोच साफ नहीं होती और आप अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते। हमारे फील्डरों ने कुछ अहम मौके गंवाए। जब श्रेयस चार रन पर खेल रहे थे तब हमारे फील्डर ने उनका कैच छोड़ दिया था और फिर उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। अगर हम उनका कैच पकड़ लेते तो मैच का नतीजा कुछ और होता। विराट ने कहा कि वो अपनी टीम को कुछ भी नहीं कह रहे, लेकिन खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होती और सच ये है कि अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। हमें खुलकर खेलना पड़ेगा। 

विराट ने कहा कि कप्तान के तौर पर मैं किसी चीज को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं कर रहा। हमारे सामने जो है उसे स्वीकार करना पड़ेगा। एक टीम के तौर पर हमें खेल को इन्जॉय करते हुए खेलना पड़ेगा और ऐसा करके ही हम अच्छी क्रिकेट खेल पाएंगे। अब बैंगलोर को अगला मुकाबला 13 अप्रैल को मोहाली में पंजाब के खिलाफ खेलना है। वैसे लगातार छह हार के बाद विराट अब किस तरह से टूर्नामेंट में वापसी कर पाते हैं ये देखने वाली बात होगी। बैंगलोर की टीम ने लगातार छह मैच हारे हैं और वो अंक तालिका में शून्य अंक के साथ सबसे नीचे है। 

Posted By: Sanjay Savern