बेंगलुरु, आइएएनएस। IPL 2019 में सातवें पायदान पर सिमटी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम के लिए ये सीजन बुरा नहीं था। विराट कोहली ने कहा है कि आरसीबी ने दूसरे हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में हम नहीं कह सकते कि बैंगलोर के लिए ये सीजन बुरा बीता है। RCB ने अपने आइपीएल 2019 के आखिरी मैच में हैदराबाद को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली।

IPL के 12वें सीजन के शुरुआती 6 मुकाबले गंवाने के बाद आरसीबी लगभग इस सीजन के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी थी। लेकिन, दूसरे हाफ में टीम ने अच्छा प्रदर्शन कर 8 में से 5 मुकाबले जीते, जिसमें एक बेनतीजा रहा और दो मैचों में हार मिली। इसी बात को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा, "अगर हम सेकेंड हाफ पर फोकस करें तो हम यही सोचेंगे कि ऐसा हमें पहले हाफ में करना था। लगातार 6 मैच हारने के बाद IPl जैसे टूर्नामेंट में कमबैक करना मुश्किल था।" 

हैदराबाद को हराने के बाद कप्तान विराट कोहली बोले, "हम जो पोजिशन चाहते थे उस पायदान पर हमने खत्म नहीं किया। लेकिन, हमने जिस तरह आइपीएल 2019 का दूसरा हाफ खेला। उससे ये महसूस नहीं होता कि हमारे लिए ये सीजन खराब रहा है। आखिरी के 8 मैचों के नतीजों पर हम गर्व कर सकते हैं।" आरसीबी के कप्तान कोहली ने ये भी स्वीकार किया है कि हमने इस सीजन से बहुत कुछ सीखा है। विराट ने आगे कहा, "टीम मैनजमेंट के सपोर्ट से हमने सेकेंड हाफ में अच्छा किया। खिलाड़ियों ने टीम का भरपूर सहयोग किया है।"

कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी के फैंस को इस बात के लिए आश्वस्त किया है कि आरसीबी अगले IPL सीजन में अच्छी परफॉर्मेंस के साथ आया है। विराट कोहली ने कहा, "मैं आपका(फैंस) दर्द महसूस कर सकता हूं। मैं भी आपकी तरह इस टीम के साथ इमोशनली जुड़ा हुआ हूं। अगले साल में निश्चित रूप से दमदार परफॉर्मेंस के साथ वापसी करेंगे।"

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस