बेंगलुरू, जेएनएन। रविवार को आइपीएल-12 के 20वें मैच में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। बैंगलोर को अपने छठे मुकाबले में एक बार फिर हार का मुंह देखना पड़ा। बैंगलोर की टूर्नामेंट में शुरुआत ही खराब हुई, वह अभी तक इस सीजन में 6 मुकाबलों में से एक भी जीतने में सफल नहीं हो पाई है। पॉइंट टेबल में भी आरसीबी 8वें यानी आखिरी स्थान पर है। हम आज बात कर रहे हैं उन गलतियों की जिसकी वजह से आरसीबी ने दिल्ली के खिलाफ मैच भी गंवा दिया।   

विराट के लगातार खराब फैसले

RCB के कप्तान विराट कोहली से सभी को उम्मीद थी कि वह महत्वपूर्ण मैच में टीम में जरूरी बदलाव करेंगे। लेकिन कोहली का फैसला एक बार फिर गलत साबित हुआ। उन्होंने अभी तक वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। वहीं लगातार फ्लॉप हो रहे खिलाड़ियों को मौका दिए जा रहे हैं। मसलन, केकेआर के खिलाफ मैच में पिच स्पिनर्स के लिए फायदेमंद थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पवन नेगी की जगह टिम साउदी को खिलाया। इसके अलावा विराट ने बैटिंग लाइन अप में कई बदलाव किए जिसकी वजह से टीम परफॉर्म करने में नाकाम हो रही है। 

विराट-एबी के बिना बैटिंग कमजोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सबसे बड़ी कमजोरी है उनकी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भरता। टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से इन्हीं दो बल्लेबाजों पर टिकी हुई है। इनमें से एक भी बल्लेबाज के आउट होने से दूसरे पर काफी दबाव आ जाता है। और अगर दोनों बल्लेबाज आउट हो जाते हैं तो टीम की बैटिंग लाइन अप ताश के पत्तों की तरह ढेर हो जाती है। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दोनों बल्लेबाज नहीं चले इसलिए टीम बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में असफल रही।

टीम की तरह खेलने में नाकाम

आइपीएल 12 की शुरुआत से ही विराट की टीम टूर्नामेंट में संघर्ष करती दिख रही है। चेन्नई, राजस्थान, हैदराबाद के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप थी तो गेंदबाजों ने अच्छा परफॉर्म किया था। वहीं केकेआर के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी के दम पर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा लेकिन गेंदबाजों ने मैच केकेआर की झोली में डाल दिया। शिमरोन हेटमायर लगातार फेल हो रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें चार मैचों में मौका दिया गया। इनके अलावा मोहम्मद सिराज के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी टीम में शामिल किया गया। गेंदबाजी के अलावा कई खिलाड़ियों ने खराब फील्डिंग की जो हार का कारण बनी। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप