Move to Jagran APP

IPL 2019: इन खिलाड़ियों ने किया निराश, आगे के मैचों में हो सकते है ड्रॉप

IPL 2019 में कई स्टार खिलाड़ियों ने बार-बार मौका मिलने पर भी खराब प्रदर्शन किया है। इस के बाद से अब यह कहा जा रहा है कि इन्हें आगे के मैचों में मौका नही मिलेगा।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 07:00 PM (IST)
IPL 2019: इन खिलाड़ियों ने किया निराश, आगे के मैचों में हो सकते है ड्रॉप
IPL 2019: इन खिलाड़ियों ने किया निराश, आगे के मैचों में हो सकते है ड्रॉप

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 का एक हफ्ता बीत गया है। इस दौरान कई रोमांचक और कई एकतरफा मैच देखने को मिले। फिलहाल अंक तालिका में पहले नंबर पर एम एस धौनी की टीम चेन्नई (CSK) है। इस टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और अपने सभी मुकाबले जीते हैं। तालिका में सबसे नीचे विराट कोहली की टीम बैंगलोर (RCB)है। इससे एक पायदान उपर अजिंक्य रहाणे की टीम राजस्थान (RR)है। 

loksabha election banner

इस दौरान कई स्टार खिलाड़ियों ने बार-बार मौका मिलने पर भी खराब प्रदर्शन किया है। इस के बाद से अब यह कहा जा रहा है कि इन्हें आगे के मैचों में मौका नही मिलेगा। इन खिलाड़ियों पर निलामी के दौरान फ्रेंचाइजियों ने अंधाधुंध पैसे बरसाए, लेकिन इन्होंने अभी तक काफी निराश किया है। 

शिमरोन हिटमायर (RCB)

विंडीज के इस बल्लेबाज़ ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने वनडे में  18 पारियों में तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। भारत के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने 260 रन बनाए थे। इसके बाद बैंगलोर( rcb) ने उन्हें काफी मोटी रकम देकर खरीदा था। आइपीएल में वैसे भी कैरेबियन क्रिकेटर्स की धूम है, लेकिन यह बल्लेबाज अभी तक तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। उन्होंने तीन मैच में केवल 14 रन बनाए हैं और टीम को निराश किया है। ऐसे में आने वाले मैचों में शायद ही उन्हें खेलने का मौका मिले। उनकी जगह हेनरिक क्लासेन और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों को टीम मे शामिल किया जा सकता है। 

कॉलिन डी ग्रैंडहोम (RCB)

पाकिस्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज खत्म हो गई है और अब इसके खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसे में डी ग्रैंडहोम की पत्ता कट सकता है। इस ऑलराउंडर ने अभी तक अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है। उन्होंने तीन मैच में केवल 43 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन खराब रहा है। उन्होंने तीन मैच में अभी तक एक भी विकेट नहीं लिया है। मार्कस स्टोइनिस और नाथन कूल्टर-नाइल जैसे खिलाड़ियों के आने के बाद इनका चयन होना मुश्किल है। 

शार्दुल ठाकुर(csk) 

चेन्नई की टीम ने अभी तक खेले सभी मैच जीते हैं और लगभग हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। चेन्नई  के लगभग सभी खिलाड़ियों ने बढ़िया प्रदर्शन किया है, लेकिन यह तेज गेंदबाज अभी तक कुछ खास नहीं कर सका है। राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने अपने स्पेल में 42 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दो मैचों में उन्हें विकेट नहीं मिला है और वे खासे महंगे भी रहे हैं। मोहित शर्मा उनकी तुलना में अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में उन्हें शार्दुल की जगह मौका मिल सकता है।   

जयदेव उनादकट (rr)

राजस्थान ने इस तेज गेंदबाज को अपने साथ जोड़ने के लिए काफी रकम अदा किया था। इस गेंदबाज ने 2017 और 2018 में शानदार प्रदर्शन किया ,लेकिन इस साल वे ऐसा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने इस साल तीन मैचों में केवल दो विकेट लिए हैं। स्ट्राइक गेंदबाज होने के बाद भी उन्होंने केवल 10 ओवर ही फेंके है और 124 रन दिए हैं। ऐसे में उन्हें आगे मौका मिलना मुश्किल लग रहा है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.