Move to Jagran APP

IPL 2019: छा रहा है इन पांच धुरंधर बल्लेबाजों का कहर, गेंदबाजों की कर रहे हैं खूब पिटाई

अब तक इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी की कई शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिल चुकी हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 06:09 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:09 PM (IST)
IPL 2019: छा रहा है इन पांच धुरंधर बल्लेबाजों का कहर, गेंदबाजों की कर रहे हैं खूब पिटाई
IPL 2019: छा रहा है इन पांच धुरंधर बल्लेबाजों का कहर, गेंदबाजों की कर रहे हैं खूब पिटाई

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 के इस सीजन को शुरू हुए दो हफ्ते पुरे हो चुके हैं। अब तक इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी की कई शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिल चुकी हैं। इनमें से कई बल्लेबाजों की आतिशी पारी ने मैच को दो ओवर में ही पलट दिया, तो कई बार बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद टीम ने मैच गंवाया है। आइपीएल की 8 टीमों में से एक भी टीम ऐसी नहीं है जिसके पास ताबड़तोड़ बल्लेबाज न हों। आज हम बता रहे हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने धुंआधार बल्लेबाजी कर या तो अपनी टीम को जीत की राह दिखाई या टीम के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की।

prime article banner

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आइपीएल के इस सीजन में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से गेंदबाजों की खूब पिटाई कर रहे हैं। रसेल ने RCB के खिलाफ 13 गेंदों में 48 रन की तूफानी पारी खेली। यह आइपीएल में रसेल की अब तक की सबसे खतरनाक परफॉर्मेंस थी। रसेल जब बल्लेबाजी करने उतरे तो कोलकाता को 26 गेंदों में 68 रनों की जरूरत थी। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक जब आउट हुए तो 18 गेंदों पर 54 रनों की जरूरत थी। रसेल ने 18वें ओवर में तीन छक्के लगाकर मैच का नक्शा बदल दिया। इसके बाद पांच गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी। रसेल ने इस पारी में 369.45 की स्ट्राइक रेट से केवल 13 गेंदों पर 48 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और सात छक्के लगाए।  

चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 12वें सीजन में भी धूम मचा रहे हैं। 37 साल के धौनी पूरे रंग में हों, तो किसी भी टीम के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है। फैंस धौनी से धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद रखते हैं। धोनी भी टीम की उम्मीद पर खरे उतरने के लिए जान लगा देते हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धौनी ने तूफानी पारी खेली। धौनी ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया। धौनी ने चार चौके और चार छक्के लगाए। 

 

रिषभ पंत ने आइपीएल 2019 की शुरुआत मुंबई के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी से की। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंत ने दिल्ली 27 गेंदों में 78 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दिल्ली का स्कोर 213 तक पहुंचाने में मदद की। पंत उस वक्त क्रीज पर आए जब दिल्ली का स्कोर 13 ओवर में 112/3 था। पंत ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस संघर्ष करती दिखी। मुंबई की तरफ से सिर्फ युवराज सिंह (53 रन) का बल्ला चला। दिल्ली ने इस मैच में मुंबई को 37 रनों से मात दी थी। 

एक खिलाड़ी जो आइपीएल के पिछले दो सीजन से लगातार शानदार परफॉर्म कर रहा है वो हैं तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन। सैमसन ने इस सीजन में भी अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए तेज़ी से बल्लेबाज़ी करते हुए 2019 सीजन का पहला शतक जड़ा। सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ 55 गेंदों में 102 रनों की धुंआधार पारी खेली और टीम के लिए 198 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन राजस्थान उनकी इस कमाल की पारी का फायदा नहीं उठा पाई। मैच में हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 37 गेंदों में 69 रन बना डाले और मैच राजस्थान से छीन लिया।  

आइपीएल 2019 में डेब्यू करने वाले इंग्लिश क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो ने बैंगलोर के खिलाफ 56 गेंदों में 114 रनों की आतिशी पारी खेली। इस पारी में बेयरस्टो ने RCB के गेंदबाजों का बुरा हाल कर दिया था। मैच में वॉर्नर और बेयरस्टो के बीच 185 रनों की साझेदारी के मदद से हैदराबाद ने 231 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब बैंगलोर की टीम 113 रन पर ही ढेर हो गई। इस रोमांचक मुकाबले में मोहम्मद नबी ने 11 रन देकर 4 विकेट झटके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.