नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के 42वें मैच में बैंगलोर का सामना पंजाब के साथ हुई। इस रोमांचक मैच को बैंगलोर ने 17 रन से जीता, लेकिन इस मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसके बारे में जानकर आप भी हंसने पर मजबूर हो जाएंगे। इस मुकाबले के बीच में एक वक्त ऐसा आया कि जब गेंद ही गायब हो गई और गेंदबाज से लेकर अंपायर तक सब परेशान दिखे। 

ये वाकया उस वक्त हुआ जब बैंगलोर पहले बल्लेबाजी कर रही थी और 15वां ओवर फेंका जाने वाला था। इस ओवर को अंकित राजपूत फेंकने वाले थे। वो गेंदबाजी के लिए आ गए और फिर गेंद की मांग करने लगे। गेंद नहीं मिलता देख कप्तान अश्विन समेत सभी खिलाड़ी व अंपायर गेंद को खोजते नजर आने लगे पर गेंद किसी के पास भी नहीं मिली। गेंद नहीं मिलने पर बल्लेबाजी कर रहे एबी व स्टोइनिस भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए वहीं कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर ने भी इस पर टिप्पणी कर दी कि गेंद के बिना को खेल शुरू नहीं हो सकता। वहीं जब गेंद नहीं मिली तो अंपायर ने तय किया कि दूसरी गेंद मंगवाई जाए। 

मैच के फिर से शुरू करने के लिए दूसरी गेंद मंगवाई गई और खेल शुरू होने ही वाला थी कि तभी मैदान पर मौजूद अंपायर शमसुद्दीन ने इशारा किया कि पहले वाली गेंद उनकी जेब में है। ये वाकया देखकर उनके साथी अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड के साथ-साथ सभी खिलाड़ी हंसने लगे। हुआ ये था कि शमसुद्दीन गेंद को अपनी जेब में रखकर भूल गए थे कि गेंद उनके पास ही है और इसी की वजह से ये सारा घटना घटित हुआ। हालांकि इसके बाद एबी और स्टोइनिस ने पंजाब के गेंदबाजों का जो हाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा। 

एबी ने इस मैच में आतिशी पारी खेलकर नाबाद 82 रन बनाए और स्टोइनिस ने भी नाबाद 46 रन का पारी खेल दी। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी हुई और स्कोर 202 तक पहुंच गया। बैंगलोर ने पंजाब के गेंदबाजों की जबरदस्त पिटाई कर दी खासतौर पर अंतिम दो ओवरों में कुल 48 रन बने जो अपने आप में एक रिकॉर्ड साबित हुआ। पंजाब की टीम इस मैच को 17 रन से हार गई और इस जीत के बाद बैंगलोर ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। अब प्लेऑफ की रेस और भी मजेदार हो चुकी है हालांकि चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और इसमें कौन सी तीन अन्य टीमों की एंट्री होती है ये देखना दिलचस्प होगा। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप