नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के 55वें मैच में पंजाब के खिलाफ चेन्नई की टीम को बेशक हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में सीएसके के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने आइपीएल में एक नई कामयाबी अपने नाम कर ली। रैना ने पंजाब के खिलाफ अर्धशतक लगाया जो इस सीजन का उनका तीसरा अर्धशतक था और इसके साथ ही वो इस लीग में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। रैना का ये आइपीएल में 38वां अर्धशतक था। उन्होंने अब शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम पर 157 मैचों में 37 अर्धशतक है। 

सुरेश रैना ने इस लीग के 190वें मैच में ये कामयाबी हासिल की यानी इतने मैचों में ये उनका 38वां अर्धशतक था। रैना ने आइपीएल में अब तक खेले 190 मैचों में कुल 5344 रन बना चुके हैं। अर्धशतक के मामले में उनसे आगे हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं जिन्होंने अब तक 126 मैचों में कुल 44 अर्धशतक लगाए हैं। अब तीसरे नंबर पर दिल्ली के बल्लेबाज शिखर धवन आ गए हैं। आइपीएल के इस सीजन की बात करें तो रैना के लिए ये मिला-जुला रहा है। उन्होंने अब तक खेले 14 मैचों में 359 रन बना चुके हैं और उनका बेस्ट स्कोर 59 रन ही है। उन्होंने इस वर्ष कुल तीन अर्धशतक लगाए हैं। 

पंजाब के खिलाफ चेन्नई के आखिरी लीग मैच में रैना ने 38 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने पांच चौके व दो छक्के लगाए। रैना को सैम कुर्रन की गेंद पर मो. शमी ने कैच लेकर आउट किया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस