Move to Jagran APP

IPL 2019: इस सीजन में पावरप्ले के दौरान इस मामले में हैदराबाद सबसे आगे, चेन्नई सबसे फिसड्डी

IPL 2019 इस सीजन में अब तक चेन्नई की टीम ने पावरप्ले के दौरान सिर्फ दो बार ही ये कमाल किया जबकि हैदराबाद सबसे आगे रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 08:25 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 12:13 AM (IST)
IPL 2019: इस सीजन में पावरप्ले के दौरान इस मामले में हैदराबाद सबसे आगे, चेन्नई सबसे फिसड्डी
IPL 2019: इस सीजन में पावरप्ले के दौरान इस मामले में हैदराबाद सबसे आगे, चेन्नई सबसे फिसड्डी

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के खिलाफ पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की। हैदराबाद ने पावरप्ले यानी छह ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाए। इस दौरान टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने अच्छी बल्लेबाजी की और छह ओवर खत्म होने के बाद गप्टिल ने 17 गेंदों पर 35 रन बनाए। सच कहा जाए तो इस मैच में गप्टिल ने डेविड वार्नर की कमी महसूस नहीं होने दी। 

loksabha election banner

पावरप्ले के दौरान दिखा हैदराबाद का पावर

हैदराबाद की टीम ने पूरे आइपीएल सीजन में एलिमिनेटर मैच तक पावरप्ले में अपनी बल्लेबाजी का पावर दिखाया। अब तक खेले 15 मैचों में इस टीम ने पावरप्ले में 12 बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए। एलिमिनेटर मैच में भी दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद की टीम ने 54 रन बनाए जिसे अच्छा स्कोर कहा जाएगा। वैसे इस सीजन में पावरप्ले में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में हैदराबाद के पीछे राजस्थान की टीम रही। राजस्थान ने 9 बार ये कमाल किया जबकि दिल्ली और पंजाब ने संयुक्त रूप से 7 बार ये कमाल किया। चेन्नई सुपर किंग्स इस मामले में सबसे फिसड्डी साबित हुई और इस टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने सिर्फ दो बार ही इस आंकड़े को पार किया। 

Scoring 50+ in PP in IPL 2019:

-12 SRH

-9 RR

-7 DC/KXIP

-6 MI/KKR

-5 RCB

-2 CSK

एलिमिनेटर में हैदराबाद का प्रदर्शन

2019 के एलिमिनेटर में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन बनाए। हैदराबाद के बल्लेबाजों ने दिल्ली के खिलाफ तेज शुरुआत की, लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 31 रन के स्कोर पर अपनी टीम को पहली सफलता दिला दी। ईशांत ने साहा को 8 रन पर विकेट के पीछे श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करवा दिया। हैदराबाद का दूसरा विकेट 56 रन के स्कोर पर गिरा। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मार्टिन गप्टिल को अमित मिश्रा ने कीमो पॉल के हाथों आउट करवा दिया। गप्टिल ने 19 गेंदों पर 36 रन बनाए। पिछले कई मैचों से हैदराबाद की बैक बोन बने रहे मनीष पांडे एलिमिनेटर मुकाबले में 35 गेंदों में 30 रन बनाकर कीमो पॉल की गेंद पर शेरफन रदरफोर्ड के हाथों कैच आउट हुए। हैदराबाद के कप्तान केन की पारी का अंत ईशांत शर्मा ने किया। ईशांत ने अपना दूसरा विकेट केन के तौर पर लिया और उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। केन ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए। विजय शंकर ने छोटी लेकिन काफी धमाकेदार पारी खेली। वो ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों लपके गए। शंकर ने 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। मो. नबी कीमो पॉल की गेंद पर 20 रन बनाकर अक्षर पटेल के हाथों लपके गए। दीपक हुडा चार रन बनाकर रन आउट हो गए। राशिद खान ने खाता भी नहीं खोला और वो विकेट के पीछे कीमो की गेंद पर कैच आउट हो गए। राशिद का कैच रिषभ ने लपका। बासिथ थंपी एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.