नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 SRH VS MI, विश्व कप शुरू होने में अभी समय है। इससे पहले आइपीएल में कैरेबियाई शो देखने को मिल रहा है। एक दिन पहले वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल 13 गेंद पर नाबाद 48 रन की पारी खेलकर कोलकाता नाइटराइडर्स को रोमांचक जीत दिला देते हैं तो दूसरे ही दिन तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पदार्पण आइपीएल मैच में इस लीग के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करके मुंबई इंडियंस को कम स्कोर के मैच में 40 रन की जीत दिला देते हैं। आइपीएल में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अलग-अलग टीम से खेल रहे हैं, सोचिए यह सभी एक टीम से खेलेंगे तो किस स्तर का प्रदर्शन कर सकते हैं। मुंबई ने एक और कैरेबियाई कीरोन पोलार्ड के 26 गेंदों पर नाबाद 46 रन की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 136 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद की पूरी टीम जोसेफ के 12 रन पर छह विकेट की बदौलत 17.4 ओवर में 96 रनों पर ही ढेर हो गई।

137 रनों के लक्ष्य का हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने अपने चिर परिचित अंदाज में पीछा किया। तीन ओवर में जॉनी बेयरस्टो (16) और डेविड वार्नर (15) ने 27 रन जोड़ लिए थे, लेकिन अगले ही ओवर में राहुल चाहर ने बेयरस्टो को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके अगले ही ओवर में आइपीएल में पदार्पण कर रहे जोसेफ ने वार्नर को अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। उन्होंने अपना पहला ओवर ही मेडन विकेट फेंका। कुछ देर बाद विजय शंकर (05) भी जोसेफ की गेंद पर हार्दिक को कैच थमाकर चलते बने। खराब फॉर्म से जूझ रहे मनीष पांडे (16) और यूसुफ पठान (00) के आउट होते ही हैदराबाद के लिए यहां से मैच निकालना मुश्किल होता गया। दीपक हुड्डा (20) को जैसे ही जोसेफ ने 16वें ओवर में आउट किया, हैदराबाद की मैच को जीतने की उम्मीदें भी धूमिल हो गई। अंत में जोसेफ ने राशिद खान (00), भुवनेश्वर कुमार (02), सिद्धार्थ कौल (00) के विकेट निकालकर मुंबई को 40 रनों से जीत दिला दी। हालांकि भुवनेश्वर जिस गेंद पर बोल्ड हुए वह नो बॉल थी, लेकिन जब तक अंपायर इसे चेक करते, भुवी डगआउट में लौट चुके थे।

इससे पहले हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। रोहित चौथे ओवर में ही मुहम्मद नबी की गेंद पर 11 रन पर आउट हो गए। विराट कोहली की ही तरह रोहित की टीम पर भी उनकी खराब फॉर्म का असर पड़ रहा है। रोहित खुद फॉर्म में नहीं हैं, तो टीम की जिम्मेदारी कोई अन्य बल्लेबाज नहीं उठा पा रहा है। क्विंटन डिकॉक हर बार अर्धशतक नहीं लगा सकते हैं। इस बार उन्हें भी सिद्धार्थ कौल ने 19 रनों पर पवेलियन भेज दिया। सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में अर्धशतक लगाया, लेकिन इस बार वह सात रन पर चलते बने। क्रुणाल पांड्या भी सिद्धार्थ की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को छह रन पर कैच थमा बैठे। दो करोड़ में मुंबई ने युवराज सिंह को खरीदा था, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा था। ऐसे में उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज इशान किशन को मौका दिया गया।

इशान 17 रन पर रन आउट हो गए। 65 रनों पर मुंबई की आधी टीम पवेलियन में थी। ना तो कोई रणनीति दिखी, ना ही किसी बल्लेबाज ने जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया। तभी तो हार्दिक पांड्या भी 14 रन पर आउट हो गए। इस बीच भुवनेश्वर ने राहुल चाहर को 10 रनों पर आउट करके मुंबई को सातवां झटका दे दिया। अंत में एक छोर पर टिके पोलार्ड ने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को उपयोगी स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद की ओर से कौल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। भुवनेश्वर, नबी, राशिद, संदीप को एक-एक विकेट मिला।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप