नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार को खेले गए मैच के दौरान अबतक का दूसरा सबसे महंगा स्पेल फेंका गया। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया। मुजीब ने अपने चार ओवर के स्पेल में बिना विकेट लिए 66 रन दे दिए, जो इस आइपीएल सीजन का सबसे महंगा स्पेल है।

इंशात शर्मा की बराबरी
16.50 की इकोनॉमी से 66 रन देकर मुजीब ने इंशात शर्मा की बराबरी कर ली। इंशात ने आइपीएल 2013 में हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 66 रन खर्च किए थे, लेकिन यह आइपीएल इतिहास का सबसे महंगा स्पेल नहीं है। आइपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद के गेंदबाज बासिल थम्पी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ एक स्पेल में 70 रन दिए थे। थम्पी का यह स्पेल अबतक का सबसे महंगा स्पेल है। महंगे स्पेल की इस सूची में उमेश यादव, संदीप शर्मा और अशोक डिंडा भी शामिल हैं।

पंजाब ने की हैदराबाद की बराबरी
सबसे महंगे स्पेल के मामले में पंजाब ने हैदराबाद की बराबरी कर ली है। हम टीम के नजरिए से देंखें तो टॉप-5 की लिस्ट में पंजाब और हैदराबाद बराबर खड़े मिलेंगे। हैदराबाद और पंजाब के दो-दो गेंदबाज इस लिस्ट में शामिल हैं।

हैदाराबद के आगे पस्त हुए पंजाब
आइपीएल 2019 का 48वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से मात दी। इसी जीत के बाद हैदराबाद के 12 मैचों में 12 अंक हो गए हैं। इस जीत ने हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को भी बरकरार रखा है। 

Posted By: Rajat Singh