Move to Jagran APP

IPL 2019 SRH vs DC: कगिसो रबादा के आगे चारों खाने चित हैदराबाद, लगी हार-जीत की 'हैट्रिक'

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रन से हरा दिया है। दिल्ली की ओर से कगिसो रबादा ने चार क्रिस मौरिस और कीमो पॉल ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 12:22 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 07:08 AM (IST)
IPL 2019 SRH vs DC: कगिसो रबादा के आगे चारों खाने चित हैदराबाद, लगी हार-जीत की 'हैट्रिक'
IPL 2019 SRH vs DC: कगिसो रबादा के आगे चारों खाने चित हैदराबाद, लगी हार-जीत की 'हैट्रिक'

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने रविवार को असंभव को संभव करते हुए हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का सूरज डुबा दिया। कगिसो रबादा (4/22), कीमो पॉल (3/17) और क्रिस मौरिस (3/22) की तिकड़ी ने पूरा मैच बदलकर रख दिया और हैदराबाद ने 15 रन के अंदर अपने आखिरी आठ विकेट गंवा दिए। तीनों की तिकड़ी ने हैदराबाद को 39 रन से हारने पर विवश कर दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रन बनाए थे। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 18.5 ओवर में 116 रन पर ऑल आउट हो गई।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत हमेशा की तरह शानदार रही। डेविड वार्नर (51) और जॉनी बेयरस्टो (41) की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए मैच में हैदराबाद की पकड़ मजबूत कर दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए एक बार फिर अर्धशतकीय साझेदारी कर डाली। दोनों बल्लेबाजों के आगे दिल्ली के गेंदबाज बेअसर दिख रहे थे। इसी बीच 72 रन के स्कोर पर बेयरस्टो को पॉल ने आउट करके पवेलियन भेजा। कुछ देर बाद केन विलियमसन (03) को भी पॉल ने पवेलियन भेज दिया।

रिकी भुई (07) को पॉल ने क्या आउट किया, इसके बाद तो हैदराबाद के विकेट पतझड़ की तरह से गिरने लगे। एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते गए। भुई के बाद वार्नर को जैसे ही रबादा ने चलता किया मैच दिल्ली की पकड़ में आ गया। दिल्ली अच्छे से जानती थी कि हैदराबाद का मध्य क्रम बेहद कमजोर है और उसे हिलाने में उनके गेंदबाजों को ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। वार्नर के बाद विजय शंकर (01), दीपक हुडडा (03), अभिषेक शर्मा (01), राशिद खान (00), भुवनेश्वर कुमार (02), खलील अहमद (00) आउट हो गए। इसी के साथ दिल्ली ने यह मैच 39 रन से जीतकर अंक तालिका में 10 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियसमन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पृथ्वी शॉ (04) और शिखर धवन (07) की जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी। दूसरे ही ओवर में पृथ्वी को खलील अहमद ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। कुछ देर बाद धवन को भी अहमद ने पवेलियन भेज दिया। इस सत्र में पहली बार खेल रहे कोलिन मुनरो (40) ने आते ही आक्रामक शॉट खेले। अभिषेक शर्मा ने उन्हें पवेलियन भेजा। मुनरो ने 24 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। क्रीज पर उनका साथ दे रहे कप्तान श्रेयस अय्यर (45) को भुवनेश्वर ने आउट किया।

दिल्ली को पंत से उम्मीद थी, लेकिन पंत ने इस बार भी निराश किया। पंत को अहमद ने 23 रन पर पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 19 गेंद की पारी में तीन चौके लगाए। पंत के जाने के बाद ऑलराउंडर क्रिस मौरिस (04) ने भी निराश किया। राशिद खान ने उन्हें क्लीन बोल्ड करके चलता किया। कीमो पॉल (07) को भुवनेश्वर ने आउट करके दिल्ली के बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका दे दिया। अक्षर पटेल ने जरूर अंत में आकर 11 गेंद में एक चौके की मदद से नाबाद 14 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से अहमद ने तीन और भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए। इस मैच को जीतकर जहां दिल्ली कैपिटल्स ने IPL के 12वें सीजन में जीत की हैट्रिक लगाई है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच को गंवाकर हार की हैट्रिक लगाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.