नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पांच-पांच ओवर के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लेग ब्रेक गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने एक ओवर गेंदबाजी की। एक ही ओवर में श्रेयस गोपाल ने इतिहास रचने का काम किया। दरअसल, बैंगलोर के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने शानदार हैट्रिक अपने नाम की। आइपीएल 2019 की ये दूसरी हैट्रिक थी। वहीं, श्रेयस गोपाल के करियर की ये पहली और यादगार हैट्रिक रही। हालांकि, श्रेयस गोपाल अपनी इस हैट्रिक से ज्यादा किसी और बात से संतुष्ट हैं। 

श्रेयस गोपाल ने तीसरी बार कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को फंसाया है। एबी डिविलियर्स तो पिछली चार पारियों में राजस्थान के खिलाफ श्रेयस गोपाल का शिकार हुए हैं। वहीं, मंगलवार को ली गई हैट्रिक में भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे महान खिलाड़ियों का विकेट शामिल था।

श्रेयस गोपाल का परिवार भी इस बात से खुश है कि उन्होंने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का विकेट लिया है।  25 साल के श्रेयस अय्यर के पिता गोपालराम रामास्वामी ने कहा है कि हम हैट्रिक से कम खुश हैं, लेकिन विराट कोहली और डिविलियर्स की विकेट से ज्यादा खुश हैं। विराट कोहली और एबीडिविलयर्स को इसी आइपीएल में दो बार आउट करना ज्यादा संतोषजनक है।

आइपीएल 2019 में चटकाए 18 विकेट

बता दें कि श्रेयस गोपाल फिलहाल राजस्थान में ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं। दो साल पहले तक वे बतौर बल्लेबाज खुद को आंकते थे। लेकिन, राहुल द्रविड़ की सलाह के बाद उन्होंने गेंदबाजी पर ध्यान दिया। यही वजह है कि श्रेयस गोपाल अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ रहे हैं। श्रेयस गोपाल ने आइपीएल के 12वें सीजन में अब तक 13 मैचों में 18 विकेट चटका चुके हैं। पर्पल कैप की रेस में श्रेयस गोपाल कगिसो रबादा के बाद दूसरे नंबर पर चल रहे हैं।  श्रेयस गोपाल आइपीएल 2019 की 6 पारियों में 51 रन भी बना चुके हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप