नई दिल्ली, जेएनएन। शनिवार की रात विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आइपीएल 2019 से विजयी विदाई ली। पिछले साल की तरह इस साल भी टीम आइपीएल के अंकतालिका में नीचे के पायदानों पर ही सिमटी रही। बैंगलोर ने हैदराबाद को चार विकेट से रौंदकर सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की। बावजूद इसके प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी सातवें पायदान पर रह गई। लेकिन, इस मैच में दस साल ऐसा दिखा जब दो खिलाड़ियों ने शतकीय साझेदारी की, जिसमें विराट कोहली, क्रिस गेल (RCB के पूर्व खिलाड़ी) और एबी डिविलियर्स का नाम शामिल नहीं था।

दरअसल, RCB के लिए हर सीजन में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स या फिर क्रिस गेल हर शतकीय साझेदारी का हिस्सा रहते थे। लेकिन, दस साल में ऐसा पहली बार था, जब आरसीबी ने शतकीय साझेदारी की, जिसमें इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं थी। दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल 2019 के 54वें और अपने आखिरी मुकाबले में बैंगलोर के लिए वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर और गुरकीरत सिंह मान ने चौथे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की, जिसकी वजह से टीम को लगभग हारे हुए मैच में जीत मिली।

आपको बता दें, बिना विराट, डिविलियर्स और गेल के ऐसा दूसरी बार था जब आरसीबी ने कोई शतकीय साझेदारी की हो। इससे पहले साल 2009 में जैक कालिस और रोबिन उथप्पा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 126 रन जोड़े थे। लेकिन, साल 2009 के हर आरसीबी की हर शतकीय साझेदारी में एक छोर पर विराट कोहली, एबी डिविलियर्स या फिर क्रिस गेल में से कोई एक खिलाड़ी रहता था। इस मुकाबले में शिमरोन हेटमायर ने 75 रन और गुरकीरत मान ने 65 रन की पारी खेली। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप