Move to Jagran APP

IPL 2019: अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद भी धवन को पोंटिंग ने दे दी ये सलाह, रिषभ का किया बचाव

चेन्नई के विरुद्ध धवन ने अर्धशतक जरूर लगाया लेकिन उनकी ये पारी काफी धीमी रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 05:41 PM (IST)
IPL 2019: अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद भी धवन को पोंटिंग ने दे दी ये सलाह, रिषभ का किया बचाव
IPL 2019: अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद भी धवन को पोंटिंग ने दे दी ये सलाह, रिषभ का किया बचाव

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के पांचवें मैच में दिल्ली (DC) का सामना चेन्नई (CSK) से हुआ। इस मैच में चेन्नई की अनुभवी टीम के सामने दिल्ली की युवा ब्रिगेड की एक नहीं चली और उन्हें छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के बाद दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग (Rickey Ponting) ने टीम के बल्लेबाजों को चेतावनी दी खास तौर पर उन्होंने टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को नसीहत भी दी। 

loksabha election banner

पोंटिंग ने कहा कि टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पावरप्ल के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए थी क्योंकि हर मैच में रिषभ पंत नहीं चल सकते। चेन्नई के खिलाफ धवन ने बेशक अर्धशतकीय पारी खेली पर उन्होंने काफी स्लो बल्लेबाजी की और उनकी इस धीमी बल्लेबाजी को टीम की हार का जिम्मेदार भी ठहराया गया। पोंटिंग ने कहा कि अगर धवन तेजी से रन बनाते तो मुझे भी ये अच्छा लगता वैसे ये विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था। खासतौर पर पावरप्ले के आखिर में तेजी से रन बनाना आसान नहीं था। हम ये चाहते थे कि धवन टीम में खास भूमिका निभाएं। पोंटिंग ने स्वीकार किया की धवन तेजी से रन बनाना चाहते थे। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर 118 रन था। 

इस मैच में दिल्ली की टीम ने 147 रन बनाए इस पर कोच पोंटिंग ने कहा कि पारी के आखिरी हिस्से में टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। पहले भाग में हमने अच्छी शुरुआत की। रिषभ के बारे में उन्होंने कहा कि हम रोज उनसे मुंबई के खिलाफ खेली गई पारी जैसी उम्मीद नहीं कर सकते। वो हर दिन 20-30 गेंदों पर 78 रन नहीं बना सकते। इस मैच में रिषभ ही नहीं कोलिन इनग्राम के पास भी मौका था। कप्तान श्रेयस के पास भी अवसर था लेकिन ये बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.